Move to Jagran APP

ओवरलोड वाहनों से ध्वस्त हो रहीं सड़कें

जागरण संवाददाता, उरई : जिले की कई प्रमुख सड़कों को ओवरलो¨डग का ग्रहण लगा है। मौरंग-

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 Sep 2018 07:56 PM (IST)Updated: Tue, 11 Sep 2018 07:56 PM (IST)
ओवरलोड वाहनों से ध्वस्त हो रहीं सड़कें

जागरण संवाददाता, उरई : जिले की कई प्रमुख सड़कों को ओवरलो¨डग का ग्रहण लगा है। मौरंग-गिट्टी लदे ओवरलोड ट्रकों के निकलने से इनकी हालत खराब होती जा रही है। जनपद से ही नहीं बल्कि मध्य प्रदेश की तरफ से भी बड़ी संख्या में मौरंग लादकर वाहन आते हैं जो सड़क को नुकसान पहुंचा रहे हैं। इससे सड़कों में ऐसे गड्ढे हो चुके हैं, जिन पर चलना जोखिम उठाने से कम नहीं है।

loksabha election banner

जिले में कई घाट होने की वजह से ओवरलो¨डग की समस्या आम बनी है। इसके अलावा एमपी से आने वाले ओवरलोड गिट्टी-मौरंग के ट्रक भी समस्या बढ़ाते हैं। खासतौर पर माधौगढ़, कुठौंद क्षेत्र से आने वाले ओवरलोड वाहन सड़क को नुकसान पहुंचा रहे हैं। रात के समय में तो इनमें और ज्यादा वृद्धि हो जाती है। वर्तमान में माधौगढ़ क्षेत्र में महराजपुरा ऊंचा मार्ग खराब हालत में है। भगवानपुरा पुलिया के पास सड़क गड्ढों में तब्दील हो चुकी है। माधौगढ़ से सिहारी रोड़, गोहन जाने वाली सड़क भी ध्वस्त हो चुकी है। ऐसी एक नहीं बल्कि कई सड़कें हैं जो ओवलो¨डग का दंश झेल रही हैं। इनकी रोकथाम के लिए कभी-कभार अभियान चलाया भी जाता है लेकिन वह पूरी तरह बेअसर साबित होता है। ओवरलो¨डग की समस्या खत्म हो जाए तो सड़कों की स्थिति सुधरी रहे। लगातार यह समस्या होने से परेशानी हो रही है। इस बार ओवरलो¨डग के साथ बारिश ने भी सड़कों को काफी नुकसान पहुंचाया है।

-अभिनेश कुमार, अधिशाषी अभियंता प्रांतीय खंड लोनिवि


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.