Move to Jagran APP

96.6 फीसद अंक पाकर ऋषभ रहे जिले में अव्वल

जागरण संवाददाता, उरई : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की बारहवीं कक्षा का परिण

By JagranEdited By: Published: Sat, 26 May 2018 06:37 PM (IST)Updated: Sat, 26 May 2018 06:37 PM (IST)
96.6 फीसद अंक पाकर ऋषभ रहे जिले में अव्वल
96.6 फीसद अंक पाकर ऋषभ रहे जिले में अव्वल

जागरण संवाददाता, उरई : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की बारहवीं कक्षा का परिणाम शनिवार को घोषित हो गया। रामश्री पब्लिक स्कूल के ऋषभ श्रीवास्तव ने 96.6 प्रतिशत अंक पाकर जिले में पहला स्थान पाया। जबकि एसआर के शेख अलीउल ने 96 फीसद अंक हासिल कर दूसरे स्थान पर रहे। छात्राओं में बीकेडी एल्ड्रिच पब्लिक स्कूल की छात्रा प्रिया चतुर्वेदी ने 94.8 फीसद अंक पाकर बाजी मारी।

loksabha election banner

शनिवार को सीबीएसई बारहवीं का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया। इस बार जिले में छात्रों का प्रदर्शन बेहतर रहा। झांसी रोड स्थित रामश्री पब्लिक स्कूल के छात्र ऋषभ श्रीवास्तव ने 96.6 फीसद अंक पाकर जिले में पहला स्थान पाया। एसआर पब्लिक स्कूल के शेख अलीउल 96 प्रतिशत अंक पाकर दूसरे स्थान पर रहे। छात्राओं में बीकेडी पब्लिक स्कूल की प्रिया चतुर्वेदी ने 94.8 फीसद अंक पाकर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। एसआर पब्लिक स्कूल की दर्शिता मिश्रा ने 94.2, महर्षि विद्या मंदिर की शिखा तिवारी ने 94.2 फीसद अंक हासिल कर नाम रोशन किया। सीबीएसई बोर्ड के छात्र छात्राओं ने इस बार भी परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। लगभग सभी विद्यालयों का परीक्षा परिणाम बेहतर रहा।

अंकों को लेकर किए गए दावे

जिले में टापर कौन है इसको लेकर दावे किए जाते रहे। एसआर पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्य रश्मि शुक्ला का कहना था कि उनके विद्यालय के छात्र शेख अलीउल ने 97 फीसद अंक हासिल किए हैं। जिले में उनका छात्र टॉपर है। जबकि रामश्री पब्लिक स्कूल वालों का कहना था कि भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान, गणित और अंग्रेजी विषय के अंक जोड़ना जरूरी हैं। इसके बाद वैकल्पिक विषय में किसी एक के नंबर जोड़े जाते हैं। हालांकि कुछ लोगों ने मुख्य विषय को हटाकर वैकल्पिक विषय के नंबर जोड़ दिए हैं और अपने छात्र को टॉपर बता रहे हैं, जबकि मुख्य विषयों को हटाया ही नहीं जा सकता है। उनका दावा है कि उनके विद्यालय का छात्र ऋषभ ही टॉपर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.