Move to Jagran APP

रेलवे कॉलोनी समेत कई मोहल्लों में आफत बनी बारिश

ागरण संवाददाता उरई बरसात के समय रेलवे कॉलोनी

By JagranEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 06:31 PM (IST)Updated: Fri, 10 Jul 2020 06:11 AM (IST)
रेलवे कॉलोनी समेत कई मोहल्लों में आफत बनी बारिश
रेलवे कॉलोनी समेत कई मोहल्लों में आफत बनी बारिश

जागरण संवाददाता, उरई : बारिश जहां आमजन को गर्मी से राहत देने के साथ किसानों के चेहरे खिला रही है। वहीं निचले इलाकों की बस्तियों में रहने वाले जलभराव से आजिज हैं। शहरी मोहल्लों के अलावा रेलवे कालोनी भी इससे अछूती नहीं है। मेन लाइन चोक होने से पानी निकासी ठप हो गई। सैकड़ों लोग परेशानी से जूझ रहे हैं। रेलवे अधिकारियों पर सफाई को लेकर ध्यान नहीं दिए जाने की आवाज उठने लगी है।

loksabha election banner

रेलवे कालोनी के बाशिदों का कहना है कि बरसात के समय पानी भर जाता है। एइएन (सहायक मंडल अभियंता) समस्या का निवारण नहीं कर रहे हैं। हेमंत कुमार का कहना है कि मेन लाइन की नाली चोक पड़ी है। जिसकी वजह से पानी नहीं निकल रहा है। एइएन द्वारा कई बार निरीक्षण किया गया, मामले को उनके संज्ञान में लाया गया। फिर भी इस समस्या का कोई समाधान नहीं किया गया। घरों में पानी भर जाता है। भरत क्षत्रिय बताते हैं कि बरसात का पानी घर में भरा है। सभी सामान भीग गया और खराब होने की कगार पर पहुंच गया। दो दिनों से समस्या का सामना करना पड़ रहा है। मनोज कुमार कहते हैं कि एइएन ने निरीक्षण तो किया लेकिन पानी का समस्या का निवारण अभी तक नहीं किया गया। कमल आक्रोश जताते हुए कहते हैं कि चोक नालियों की समस्या का निवारण नहीं हुआ तो धरना प्रदर्शन को बाध्य होंगे। इन मोहल्लों में घर में घुसा पानी

बारिश शुरू होते ही कई मोहल्लों में जलभराव की समस्या बढ़ जाती है। नगर पालिका बारिश के पहले नालों की सफाई की योजना तो बनाती है लेकिन कई जगह सफाई न होने से जलभराव बना रहता है। शहर के मोहल्ला राजेंद्र नगर, पटेल नगर, उमराखेड़ा, शांति नगर, इंदिरा नगर, तुफैलपुरवा, शांति नगर व लहरियापुरवा में सबसे अधिक जल की निकासी न होने से जलभराव की समस्या रहती है। इससे लोगों को बारिश के मौसम में घरों के निकलने में परेशानी होती है। साथ ही सीलन के कारण कई कच्चे घर गिर भी जाते हैं। इसके बाद भी पालिका प्रशासन जलभराव से निजात दिलाने को कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.