Move to Jagran APP

दुरुस्त किए जाएं खराब नलकूप व हैंडपंप

संवाद सहयोगी, कालपी : तहसील परिसर में शुक्रवार को विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ एस

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Sep 2018 11:12 PM (IST)Updated: Fri, 14 Sep 2018 11:12 PM (IST)
दुरुस्त किए जाएं खराब नलकूप व हैंडपंप
दुरुस्त किए जाएं खराब नलकूप व हैंडपंप

संवाद सहयोगी, कालपी : तहसील परिसर में शुक्रवार को विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ एसडीएम ने बैठक की। बैठक में ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में पेयजल की उपलब्धता को बनाए रखने के लिए दिशानिर्देश दिए गए। उप जिलाधिकारी ने खराब नलकूपों, हैंडपंपों को दुरुस्त करने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

बैठक में जल संस्थान के अवर अभियंता सभापति यादव ने कहा कि नगरीय क्षेत्र में 527 हैंडपंप स्थापित हैं। जिसमें 20 रीबोर के लिए प्रस्तावित हैं। इसी प्रकार नगरीय क्षेत्र में 14 नलकूपों से पाइप लाइनों के माध्यम से उपभोक्ताओं को पानी की सप्लाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण परियोजना के फोरलेन सड़क चौड़ीकरण ओवरब्रिज के निर्माण के दौरान नगर के दो स्थानों फुलपावर चौराहे तथा दुर्गा मंदिर चौराहे पर पाइप लाइनों को ध्वस्त कराया जाएगा। इससे मुख्य पाइप लाइनों से आपूर्ति प्रभावित हो सकती है। इसलिए आपूर्ति दुरुस्त रखने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जाएगी। उप जिलाधिकारी ने कहा कि जिन-जिन नलकूपों के यांत्रिक दोष तथा विद्युत दोषों के कारण खराबी की सूचना मिले तो संबंधित विभाग के अधिकारियों द्वारा तत्परता से विद्युत दोषों या यांत्रिक दोषों को तत्काल सुधारा जाए। इसमें किसी भी प्रकार की उदासीनता को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उप जिलाधिकारी ने हिदायत देते हुए कहा कि ग्रामीण तथा शहरी इलाकों में पेयजल की उपलब्धता को बनाए रखना सभी जिम्मेदार अधिकारियों की प्राथमिकता रहनी चाहिए। इसमें किसी भी प्रकार की हीलाहवाली को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पेयजल के लिए निरंतर समीक्षा की जाएगी। कोई भी हैंडपंप तथा नलकूप खराब स्थिति में नहीं रहना चाहिए। बैठक में तहसीलदार सालिक राम, नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी सुशील कुमार दोहरे मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.