Move to Jagran APP

पारा डाल सकता मतदान के फीसद पर असर

प्रचंड गर्मी बन सकती मुसीबत का सबब जागरण संवाददाता उरई जिले मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन कोई कोर कसर बाकी नहीं रख रहा है। स्वीप योजना के तहत लगातार जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं ताकि मतदाताओं को मतदान का महत्व मालूम हो सके। लेकिन जिस तरह के गर्मी पड़ रही है उससे लग रहा है कि मतदान पर मौसम का असर पड़ सकता है। गर्मी का मौसम पिछले लोकसभा चुनाव में भी था लेकिन इस बार जिस तरह से गर्मी पड़ रही है जिससे लगता है कि मतदान दिवस तक कहीं अधिक तापमान का सामना लोगों को न करना पड़े। ग्रामीण क्षेत्र के मतदाता तो गर्मी सर्दी को अधिक तवज्जो नहीं देते हैं लेकिन शहरी क्षेत्र में मतदाता थोड़ी सी गर्मी सर्दी में विचलित होने लगते हैं। धूप तेज हुई तो

By JagranEdited By: Published: Sat, 20 Apr 2019 05:34 PM (IST)Updated: Sun, 21 Apr 2019 06:21 AM (IST)
पारा डाल सकता मतदान के फीसद पर असर
पारा डाल सकता मतदान के फीसद पर असर

जासं, उरई : जिले मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन कोई कोर कसर बाकी नहीं रख रहा है। स्वीप योजना के तहत लगातार जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं ताकि मतदाताओं को मतदान का महत्व मालूम हो सके। अगले आठ दिनों के बाद पारा लगभग 45 डिग्री के आसपास रहने की संभावना जताई जा रही है। गर्मी का मौसम पिछले लोस चुनाव में भी था लेकिन इस बार जिस तरह से गर्मी पड़ रही है उससे लगता है कि मतदान दिवस तक कहीं अधिक तापमान का सामना लोगों को न करना पड़े। ग्रामीण क्षेत्र के मतदाता तो गर्मी सर्दी को अधिक तवज्जो नहीं देते हैं लेकिन शहरी क्षेत्र में मतदाता थोड़ी सी गर्मी सर्दी में विचलित होने लगते हैं। धूप तेज हुई तो उनके मन में आता है कि चलो शाम तक मौसम ठंडा होने पर जाकर वोट डाल देंगे। इस आपाधापी में कभी-कभी मतदान का समय ही निकल जाता है। अगर प्रचंड गर्मी पड़ती है तो इसका असर मतदान पर देखने को मिल सकता है। हालांकि जिला प्रशासन का पूरा प्रयास है कि जिले में अधिक से अधिक मतदान हो। इसके लिए कवायद भी तेजी से की जा रही है। आगे मौसम पर निर्भर है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.