Move to Jagran APP

नौ साल पहले किया था प्रेम विवाह

संवाद सूत्र रामपुरा जगम्मनपुर में पति द्वारा पत्नी की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या किए जाने क

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Mar 2019 07:11 PM (IST)Updated: Sun, 17 Mar 2019 07:11 PM (IST)
नौ साल पहले किया था प्रेम विवाह
नौ साल पहले किया था प्रेम विवाह

संवाद सूत्र, रामपुरा : जगम्मनपुर में पति द्वारा पत्नी की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या किए जाने की वारदात से गांव के लोग भी सन्न हैं। बताया जाता है कि आरोपित की पहले शादी हो चुकी थी, लेकिन पत्नी से विवाद होने के बाद उससे तलाक का मुकदमा चल रहा था। नौ साल पहले उसने ज्योति से प्रेम विवाह किया था। इस बीच दोनों की एक संतान हुई।

loksabha election banner

ज्योति से अरुण कुमार ने प्रेमविवाह करीब 9 साल पहले किया था। ज्योति बाराबंकी के हैदरगढ़ की निवासी थी। करीब 10 वर्ष पूर्व अरुण उर्फ बबलू लखनऊ में रहता था। वहीं पर ज्योति से उसकी मुलाकात हुई और दोनों में प्यार हो गया, बाद में दोनों ने शादी का करने का निर्णय कर लिया। लेकिन शायद ज्योति के परिवार वालों को रिश्ता मंजूर नहीं था। जिसके चलते वह परिवार की मर्जी के खिलाफ अरुण के साथ जिदगी गुजारने के लिए उसके साथ भाग आई और शादी कर ली। परंतु अरुण कोई काम धंधा नहीं करता था। आर्थिक तंगी की वजह से घर में विवाद होता रहता था। यह विवाद इस खौफनाक अंजाम तक पहुंच गया। जिस ज्योति से कभी अरुण बेतहासा प्यार करता था उसी की गर्दन पर उसने कुल्हाड़ी चला दी।

एएनएम का कोर्स कर चुकी थी ज्योति : ज्योति का जब घर में कोई गुजारा न होते देखा तो नौकरी करने की सोची। उसने मध्यप्रदेश के ग्वालियर से एएनएम का कोर्स कर लिया, ताकि कहीं नौकरी मिल जाए और घर का खर्च चलने लगे, परंतु पति ने उसके जज्बे की कद्र नहीं की और उसे मौत के घाट उतार दिया।

बेसहारा हुआ आठ साल का मासूम आयुष : ज्योति की हत्या के बाद उसका आठ साल का बेटा आयुष बेसहारा हो गया है। उसकी आंखों के सामने पिता द्वारा मां को मौत के घाट उतारा गया है। जिससे वह बदहवास हो गया है ज्यादा कुछ पूछने पर वह चुपचाप रह जाता है। मां की मौत के बाद पिता को जेल जाना पड़ेगा लिहाजा यह बच्चा सहारे के लिए दूसरों पर आश्रित हो गया है। आयुष ने पुलिस के सामने बताया कि किस तरह पिता ने उसकी मां की हत्या की है।

आरोपित के विरुद्ध लखनऊ में दर्ज है मुकदमा : बताया गया कि पत्नी के हत्यारोपित अरुण उर्फ बबलू के खिलाफ लखनऊ में लड़की भगा कर ले जाने का मुकदमा दर्ज है ।पता चला कि ज्योति को यह भगा कर लाया था जिसके खिलाफ उसके पिता द्वारा मुकदमा लिखवाया गया था। इसी मामले में आरोपित के घर की करीब दो माह पूर्व रामपुरा पुलिस द्वारा कुर्की की कार्रवाई भी की गई थी।

तहकीकात में जुटी पुलिस : पति द्वारा पत्नी की हत्या किए जाने की खबर मिलते ही एसपी स्वामी प्रसाद घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने सीओ व थानाध्यक्ष को निर्देश दिया कि जल्द आरोपित गिरफ्तार किया जाए। मौके पर इंस्पेक्टर रामपुरा बीपी मिश्रा, चौकी इंचार्ज जगम्मनपुर दिनेश गिरी, उपनिरीक्षक प्रेमपाल, कांस्टेबल सर्वेश कुमार, राहुल सिंह, साबिर अली आदि सहित पूरा फोर्स मौजूद रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.