Move to Jagran APP

नगर पालिका बनवाएगी दो किमी उखड़ी सड़क

संवाद सहयोगी, कालपी : नगर के लोगों के लिए अच्छी खबर है। अब टरननगंज राजमार्ग की जर्जर सड़क से नहीं गुज

By JagranEdited By: Published: Mon, 04 Jun 2018 05:13 PM (IST)Updated: Mon, 04 Jun 2018 05:13 PM (IST)
नगर पालिका बनवाएगी दो किमी उखड़ी सड़क
नगर पालिका बनवाएगी दो किमी उखड़ी सड़क

संवाद सहयोगी, कालपी : नगर के लोगों के लिए अच्छी खबर है। अब टरननगंज राजमार्ग की जर्जर सड़क से नहीं गुजरना पड़ेगा। जल्द ही नगर पालिका दो किमी रोड को बनवाएगी। लोक निर्माण विभाग से सड़क के हैंडओवर होने के बाद यह कदम उठाया गया है। डेढ़ दशक से जर्जर पड़ी सड़क की मरम्मत के लिए लंबे समय से लोगों द्वारा मांग की जा रही थी। लगभग चार करोड़ की लागत से इसका निर्माण कराया जाएगा।

loksabha election banner

मालूम हो कि नगर में लगभग दो किलोमीटर तक टरननगंज राजमार्ग विगत 15 वर्षो से जर्जर हालत में पड़ा था। जिसके निर्माण के लिये कई बार समाज सेवियों व सभासदों ने ज्ञापन देकर नए सिरे से बनवाने की मांग की लेकिन सुनवाई न होने से नतीजा सिफर रहा। जिससे लोगों को इस सड़क से आवागमन में भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। जिसको संज्ञान में लेकर पालिकाध्यक्ष बैकुंठी देवी ने नगर के मुख्य मार्ग को बनवाने के लिए लोक निर्माण विभाग से यह सड़क पालिका को हैंडओवर करने की मांग की थी। पालिकाध्यक्ष प्रतिनिधि जगजीवन अहिरवार ने बताया कि यह सड़क पालिका को हैंडओवर हो चुकी है। जिसका निर्माण पालिका व विधायक मिलकर कराएंगे। सड़क निर्माण का कार्य चार चरणों में पूरा होगा। यह सड़क अब आरसीसी की बनवाई जाएगी जिसके बीच में डिवाइडर बनाया जाएगा। साथ ही दोनों ओर नाले का भी निर्माण कराया जाएगा। जिसकी शुरुआत आलमपुर तिराहे से की जाएगी। सड़क बन जाने से लोगों व व्यापारियों की दुश्वारियां दूर हो जाएंगी। लगभग चार करोड़ रुपये की लागत से यह सड़क बनाई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.