Move to Jagran APP

हत्या कर शव को छह माह में तीन बार छिपाया,मुठभेड़ में गिरफ्तार

जागरण संवाददाता हमीरपुर

By JagranEdited By: Published: Sat, 28 May 2022 04:02 AM (IST)Updated: Sat, 28 May 2022 04:02 AM (IST)
हत्या कर शव को छह माह में तीन बार छिपाया,मुठभेड़ में गिरफ्तार
हत्या कर शव को छह माह में तीन बार छिपाया,मुठभेड़ में गिरफ्तार

हत्या कर शव को छह माह में तीन बार छिपाया,मुठभेड़ में गिरफ्तार

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : मुस्करा थाने के शिवनी डेरा में नत्थू डेरा के पास पत्नी के साथ अभद्रता करने पर आरोपित ने छह महा पूर्व युवक को डंडे से पीट-पीटकर मार डाला था। इसके बाद हत्या का पर्दाफाश न हो, इसलिए हत्यारोपित ने छह माह के अंदर तीन बार शव को छिपाने का प्रयास किया। खेतों से बरामद हुए नर कंकाल की गुत्थी पुलिस ने सुलझाते हुए हत्यारोपित को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। घटना में युवक की मां और भाई भी शामिल हैं, जिनकी गिरफ्तारी नहीं हुई है। बता दें कि आरोपित स्वजन के साथ मिलकर दारोगा को भी पीट चुके हैं। एसपी ने पर्दाफाश करने वाली पुलिस टीम को दस हजार रुपये का पुरस्कार देने को कहा है।

बीती 10 मई को मुस्करा थानाक्षेत्र के शिवनी डेरा में नत्थू डेरा के पास परशुराम के खेत से नरकंकाल मिला था। इसकी शिनाख्त गांव के ही मूलचंद्र के रूप में हुई थी। मूलचंद्र 10 दिसंबर 2021 से लापता था। थाना मुस्करा में अपहरण की रिपोर्ट दर्ज थी। शव मिलने के बाद मामले को हत्या में तरमीम किया गया। घटना के बारे में एएसपी अनूप कुमार ने बताया कि पुलिस की विवेचना में उपरहंका गांव के कल्लू लोधी का नाम प्रकाश में आया है। इसे गिरफ्तार करने के लिए कल रात में पुलिस ने उपरहंका गांव में दबिश दी। कल्लू ने मौके से भागने की कोशिश की। पकड़े जाने के भय से पुलिस पर फायरिंग भी की लेकिन पुलिस ने इसे चारों तरफ से घेरकर मुठभेड़ के बाद उसे पकड़ लिया। इसके कब्जे से तमंचा और कारतूस भी बरामद हुए हैं। पूछताछ करने पर कल्लू ने बताया कि करीब छह माह पूर्व मूलचंद्र को शराब पिलाने की बात कहकर वह उसे खेत में ले गया था। मूलचंद्र द्वारा उसकी पत्नी के साथ अभद्रता की गई थी। इससे वह बदला लेने की फिराक में था। खेत में ही कल्लू ने अपने भाई नारायण उर्फ नरेंद्र के साथ मिलकर डंडे से पीट पीटकर मूलचंद्र को जान से मार दिया। कल्लू की मां सुशीला उर्फ जयदेवी पत्नी खूबचंद्र खेत में मूंगफली उखाड़ रही थी। जब उसने देखा कि मूलचंद्र मर गया है तो एक-दूसरे के सहयोग से शव को खेत में छिपा दिया। एएसपी ने बताया कि दूसरे दिन कल्लू भोगनीपुर भट्ठे पर चला गया। करीब 15 दिन के बाद लाश बदबू देने लगी तो उसके भाई नारायण उर्फ नरेंद्र ने कल्लू को फोन से जानकारी दी। इसके बाद कल्लू व नारायण उर्फ नरेंद्र ने उस लाश को अपने खेत से निकालकर खेत के पास ही जंगल में गड्डा खोदकर दबा दिया। फिर कुछ दिन बाद उस स्थान पर जंगली जानवरों द्वारा खोदे जाने पर कल्लू की मां व भाई ने कल्लू को सूचना दी कि शव को जंगली जानवर खोद रहे हैं। तब कल्लू फिर आया और अपने भाई की मदद से शव को खोदकर बोरे में भरकर शिवनी डेरा में नत्थू डेरा के पास परशुराम के खेत में गड्डा खोदकर दबा दिया था। जिसे जंगली जानवरों ने खोदकर बाहर निकाल लिया। एएसपी ने बताया कि कल्लू अपराधी है। इसके खिलाफ थाना मुस्करा में दस मामले दर्ज हैं। कल्लू को गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य की भी शीघ्र गिरफ्तारी होगी। एसपी ने इस घटना का पर्दाफाश करने वाले प्रभारी निरीक्षक मुस्करा विनोद कुमार, उपनिरीक्षक नरेंद्र सिंह की टीम को दस हजार रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है।

-----------------------

हत्यारोपित बोला अब बड़ा कांड करूंगा तो भागूंगा नहीं, थाने जाऊंगा

पुलिस की गिरफ्त में हत्यारोपित कल्लू ने कहा कि अब जब वह जेल से बाहर आएगा और कोई बड़ा कांड करेगा तो वह पुलिस से भागेगा नहीं। बल्कि सीधे थाने पहुंचकर आत्म समर्पण करेगा। यह बात सुनकर पुलिस के अधिकारी व कर्मी दंग रह गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.