Move to Jagran APP

Jalaun News: पुलिस चेकिंग के दौरान 49 हजार नकली नोटों के साथ पांच गिरफ्तार, आधे दामों में बेच कमाते थे मुनाफा

जालौन कोतवाली पुलिस ने जनपद में नकली नोट खपाने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से 49 हजार रुपये के नकली नोट बरामद किए हैं। जांच में यह बात सामने आई है कि आरोपी बंगाल से आधी कीमत में नकली नोट लाते थे।

By Jagran NewsEdited By: Shivam YadavPublished: Tue, 02 May 2023 07:50 PM (IST)Updated: Tue, 02 May 2023 07:50 PM (IST)
Jalaun News: पुलिस चेकिंग के दौरान 49 हजार नकली नोटों के साथ पांच गिरफ्तार, आधे दामों में बेच कमाते थे मुनाफा
जांच में यह बात सामने आई है कि आरोपी बंगाल से आधी कीमत में नकली नोट लाते थे।

उरई, जागरण संवाददाता: जालौन कोतवाली पुलिस ने जनपद में नकली नोट खपाने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से 49 हजार रुपये के नकली नोट बरामद किए हैं। जांच में यह बात सामने आई है कि आरोपी बंगाल से आधी कीमत में नकली नोट लाते थे। इसके बाद उनको जिले में खपाते थे।

loksabha election banner

अपर पुलिस अधीक्षक असीम चौधरी ने मंगलवार को बताया कि जालौन कोतवाली पुलिस ने सोमवार की रात प्रतापपुरा मोड़ के पास चेकिंग के दौरान पांच लोगों को हिरासत में लिया था। उनकी तलाशी ली गई तो उनके पास से नकली नोट बरामद हुए। 49000 रुपये कीमत के 100 के 490 नोट उनसे मिले हैं। 

पूछताछ में पता चला कि आरोपी बंगाल से नकली नोट की खेप आधी कीमत में लाते थे। बाद में अपने एजेंटों के माध्यम से जनपद में सप्लाई कर देते थे। गिरफ्तार आरोपियों में नरेंद्र पाल गुर्जर निवासी ग्राम लहरौआ कोंच, भानु पाठक ग्राम सुरावली, जालौन, नरेंद्र गुर्जर निवासी ग्राम कनहरी, जालौन, मनोज दुबे निवासी ग्राम जगनेवा एवं नरेंद्र शाक्यवार निवासी ग्राम जगनेवा शामिल हैं।

आरोपियों के पास से छह मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। अपर एसपी ने बताया कि इस बात की तस्दीक की जा रही है कि जिले में उक्त लोग कहां- कहां नोटों को आधे दाम पर बेचते थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.