Move to Jagran APP

मां को बचाने में बहशी पिता के हाथों मारी गई मासूम

जागरण संवाददाता उरई कुठौंद के डगरू गांव में पिता

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Oct 2020 06:21 PM (IST)Updated: Tue, 13 Oct 2020 06:21 PM (IST)
मां को बचाने में बहशी पिता के हाथों मारी गई मासूम
मां को बचाने में बहशी पिता के हाथों मारी गई मासूम

जागरण संवाददाता, उरई : कुठौंद के डगरू गांव में पिता के हाथों मारी गई मासूम की केवल इतनी खता थी कि वह अपनी मां को डंडों से बुरी तरह पिटते नहीं देख सकी। शराब के नशे में डंडे से मां को पीटते देख वह पिता से भिड़ गई। जिससे आग बबूला हुए पिता ने अपनी बेटी का ही गला घोंटकर हत्या कर दी। वारदात के बाद आरोपित बाजरे के खेत से होते हुए भाग निकला। जानकारी पर पहुंची पुलिस ने महिला के बयान लेकर हत्या का मुकदमा दर्ज किया। साथ ही मंगलवार को खेत में तलाश भी कराई।

loksabha election banner

डगरू का पुरा गांव में सोमवार को रामबाबू दोहरे ने शराब के नशे में बहशीपन की पराकाष्ठा कर दी। उसके पिता लल्लू राम दोहरे ने एक एकड़ जमीन साढ़े तीन लाख रुपये में बेची थी। रामबाबू चाहता था कि जमीन बेचने के एवज में जो रकम मिली है उसका बड़ा हिस्सा उसके हाथ में आए, लेकिन पत्नी अनीता देवी इसका विरोध कर रही थी। अनीता यह जानती थी कि पति के हाथ में यदि रकम लग गई तो वह उसे शराब की लत में बर्बाद कर देगा। पत्नी के बगावती तेवर से रामबाबू ने खूंखार रूख अपना लिया और शाम को पत्नी अनीता और दोनों बेटियों व बेटों का डंडा से पीटते हुए घर से निकाल दिया। अनीता का मायका गांव से कुछ किलोमीटर दूर है। रात में बच्चों के साथ वह घर से कुछ दूर खेत पर पहुंची ही थी, कि पीछे से रामबाबू फिर आ गया और अनीता को डंडे से बुरी तरह से पीटने लगा। 17 वर्षीय बेटी नीरज देवी साहस करते हुए मां को बचाने आयी तो आवेश में आकर रामबाबू ने बेटी की गला दबाकर हत्या कर दी। ग्रामीणों के अनुसार खौफनाक वारदात को अंजाम देने के बाद भी रामबाबू सुबह तक गांव में एक बाजरे के खेत में छुपा रहा। पुलिस की आहट मिलने के बाद भाग निकला। मंगलवार सुबह पुलिस ने अनीता की तहरीर पर रामबाबू के विरुद्ध बेटी की हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। थानाध्यक्ष अरुण तिवारी का कहना है कि आरोपित की तलाश की जा रही है। जल्द उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.