Move to Jagran APP

अस्पताल के जलभराव को किया जाए खत्म

फोटो संख्या : 30 ओआरआई 26 सीएचसी का सीएमओ ने किया निरीक्षण, दिए निर्देश संवाद सहयोगी,

By JagranEdited By: Published: Thu, 30 Aug 2018 11:02 PM (IST)Updated: Thu, 30 Aug 2018 11:02 PM (IST)
अस्पताल के जलभराव को किया जाए खत्म
अस्पताल के जलभराव को किया जाए खत्म

फोटो संख्या : 30 ओआरआई 26

loksabha election banner

सीएचसी का सीएमओ ने किया निरीक्षण, दिए निर्देश

संवाद सहयोगी, कोंच : मुख्य चिकित्साधिकारी ने गुरुवार को सीएचसी का निरीक्षण कर वहां की व्यवस्था को परखा। परिसर में घूम कर साफ-सफाई भी देखी। जलभराव होने पर उन्होंने निकासी का इंतजाम करने के लिए चिकित्साधीक्षक से कहा।

सीएमओ डा. अल्पना बरतरिया गुरुवार को सीएचसी पहुंचीं। वहां उन्होंने अस्पताल की साफ-सफाई व्यवस्था को देखा। साथ ही आपरेशन थियेटर, दवा वितरण का निरीक्षण कर दवाओं की उपलब्धता के बारे में जानकारी ली। एक्सरे टेक्नीशियन की मौजदूगी काफी समय से न होने पर उन्होंने कहा कि जल्द ही सप्ताह में तीन दिन के लिए एक्सरे टेक्नीशियन की व्यवस्था कर दी जाएगी। टेक्नीशियन सप्ताह में मंगलवार, बुधवार, गुरुवार को अस्पताल में आकर मरीजों का एक्सरे करेगा। एक माह के अंदर टेक्नीशियन की व्यवस्था करने का आश्वासन दिया।

जेएसवाइ योजना की हुई समीक्षा

सीएमओ ने गर्भवती महिलाओं के हितार्थ चल रही शासन की जेएसवाइ योजना की समीक्षा की। प्रसव वाली महिलाओं के भुगतान के बारे में जाना एवं प्रसव के दौरान महिलाओं को दिए जाने वाले उपचार और खान-पान की गुणवत्ता के बारे में चिकित्सकों से जानकारी ली।उन्होंने कहा कि प्रसव कराने वाली महिलाओं को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए। अस्पताल की साफ-सफाई व्यवस्था से संतुष्ट सीएमओ ने कायाकल्प योजना के लिए सीएचसी का नाम भी भेजा है। अस्पताल के परिसर के निरीक्षण के दौरान जलभराव की समस्या देख उन्होंने चिकित्साधीक्षक को निर्देशित किया कि वह जलभराव की समस्या के निदान के लिए जल्द से जल्द कार्य करें। परिसर में जलभराव नहीं होना चाहिए। उन्होंने उपस्थिति रजिस्टर सहित कई अभिलेखों का भी अवलोकन किया। इस मौके पर चिकित्साधीक्षक डा. आरके शुक्ला, डा. कौशल किशोर, बृजेश यादव, दीपू, कपिल, पवन आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.