Move to Jagran APP

पुरानी पेंशन को बारिश में भीग किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, उरई : पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने की मांग को लेकर आंदोलन कर र

By JagranEdited By: Published: Fri, 31 Aug 2018 06:57 PM (IST)Updated: Fri, 31 Aug 2018 06:57 PM (IST)
पुरानी पेंशन को बारिश में भीग किया प्रदर्शन
पुरानी पेंशन को बारिश में भीग किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, उरई : पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे कर्मचारियों ने तीसरे दिन भी कार्य बहिष्कार कर प्रदर्शन किया। बीएसए कार्यालय प्रांगण में धरना देने के बाद वहां से जुलूस निकाला लेकिन पुलिस ने उसे जिला परिषद तिराहे पर ही रोक लिया। एसडीएम ने वहीं पर ज्ञापन ले लिया। कर्मचारियों को मना किया गया कि कलेक्ट्रेट की तरफ नहीं जाएंगे। इस पर कर्मचारी आक्रोशित हो गए। इस दौरान उन्होंने जोरदार नारेबाजी कर कहा कि सरकार इस तरह की पाबंदी लगाकर उनको झुका नहीं सकती है। कर्मचारी पेंशन लेकर ही रहेंगे।

loksabha election banner

पुरानी पेंशन लागू करने को लेकर कर्मचारियों, शिक्षकों ने तीन दिवसीय कार्य बहिष्कार कर धरना प्रदर्शन का निर्णय लिया था। शुक्रवार को तीसरे दिन भी कर्मचारियों ने बीएसए कार्यालय प्रांगण में धरना दिया और बारिश होने के बावजूद भीगते हुए कलेक्ट्रेट जाने के लिए जुलूस निकाला। कर्मचारी नारेबाजी करते हुए जिला परिषद तिराहे पर पहुंचे।

भारी फोर्स ने रोक दिया दिया रास्ता

वहां पर तैनात पुलिस और पीएसी ने उनको वहीं पर रोक दिया। सीओ संतोष कुमार, कोतवाल आरके ¨सह ने कहा कि इसके आगे नहीं जाना है। यहीं पर ज्ञापन दे दें। जिसके बाद कर्मचारियों ने एसडीएम विकास कश्यप को ज्ञापन दिया। कलेक्ट्रेट तक न पहुंचने की वजह से कर्मचारी आक्रोशित दिखाई दिए। इस दौरान कर्मचारी नारेबाजी करते रहे। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के जिलाध्यक्ष रामप्रसाद श्रीवास्तव ने कहा कि सबसे पहले राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने दिल्ली तक साइकिल यात्रा निकालकर पेंशन योजना को बहाल करने की मांग सरकार से की थी लेकिन सरकार ने ध्यान नहीं दिया। सरकार इस समस्या को आसानी से निपटा सकती थी लेकिन कर्मचारी हितों को ताक पर रखते हुए मनमानी की गई। कर्मचारियों के भ?विष्य और उनके परिवार की फिक्र भी नहीं की गई। कर्मचारी इससे टूटने वाले नहीं है बल्कि अब दोगुने उत्साह के साथ लड़ाई को लड़ेंगे। पुरानी पेंशन योजना बहाली मंच के अध्यक्ष महेंद्र ¨सह भाटिया ने कहा कि सरकार कर्मचारियों को हतोत्साहित कर रही है। बुढ़ापे का सहारा छीनकर उनको दर दर की ठोकरें खाने के लिए बाध्य किया जा रहा है। इसको कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कर्मचारी आठ अक्टूबर को लखनऊ में जोरदार प्रदर्शन कर सरकार को अपनी ताकत का अहसास करा देंगे। आंदोलन तेज होगा, कर्मचारी किसी भी सूरत ने पीछे नहीं हटेंगे। डिप्लोमा इंजीनियर महासंघ के जिलाध्यक्ष आरसी पस्तोर ने कहा कि सरकार का यह निर्णय कर्मचारियों के हित में नहीं है। सरकार को पुरानी पेंशन बहाल कर देनी चाहिए। इस मौके पर हरीश राठौर, आरके द्विवेदी, सुनील कटियार, राम प्रकाश, अंगद ¨सह, साधना ¨सह, नरेश निरंजन, अनुराग मिश्रा, अमित सक्सेना, भगवती प्रसाद, देवीदयाल, शफीउल्ला, अनिल ¨सह, सहित बड़ी संख्या में कर्मचारी शिक्षक मौजूद रहे।

-------------------------------

धरना प्रदर्शन निगरानी को आए पर्यवेक्षक

पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर किए जा रहे धरना प्रदर्शन को देखने के लिए डिप्लोमा इंजीनियर संघ के प्रांतीय पर्यवेक्षक इंजीनियर सीपी गुप्ता आए हुए थे। उन्होंने संगठन की सहभागिता को देखा और डिप्लोमा इंजीनियरों का उत्साहवर्धन किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.