Move to Jagran APP

ओवरलोड वाहनों के गुजरने से पुल के धंसने का खतरा

संवाद सहयोगी, कालपी : यमुना नदी पर बने पुराने पुल से ओवरलोड वाहनों के गुजरने के कारण

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 Sep 2018 11:57 PM (IST)Updated: Tue, 04 Sep 2018 11:57 PM (IST)
ओवरलोड वाहनों के गुजरने से पुल के धंसने का खतरा
ओवरलोड वाहनों के गुजरने से पुल के धंसने का खतरा

संवाद सहयोगी, कालपी : यमुना नदी पर बने पुराने पुल से ओवरलोड वाहनों के गुजरने के कारण उसके गिरने का खतरा मंडरा रहा है जिसको लेकर मंगलवार को ब्रिज एक्सपर्ट तथा इंजीनियरों की टीम ने पुल का निरीक्षण किया। टीम ने ओवरलोड वाहनों के पुल से गुजरने पर रोक लगाने की बात कही।

loksabha election banner

मौरंग तथा गिट्टी के ओवरलोड ट्रक गुजरने के चलते झांसी-कानपुर हाईवे पर बने यमुना नदी के पुराने पुल में क्षतिग्रस्त होने की खबरें निरंतर सुर्खियों में आती रही हैं। बीते वर्ष भी यमुना नदी के पुराने पुल में दरार आ गई थी। वर्तमान समय मे भी पुल के कई हिस्सों स्लैब, कोठियों में डगमगाने तथा हिलने की शिकायत मिलने पर राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारी सतर्क हो गए। इसी को मद्देनजर रखकर मैगावे ब्रिज कंपनी के विशेषज्ञों तथा इंजीनियरों की टीम आनन-फानन में कालपी पहुंची और ब्रिज एक्सपर्ट टीम के लीडर शिभनाथ लहरी, मेघना दहानिया, सत्य नरायण, महेश कुमार, अनूप ¨सह निरंजन एवं कर्मचारियों ने यमुना नदी के पुराने पुल की कोठियों, वाय¨रग, ज्वाइंटों, स्लैब आदि का निरीक्षण किया। विशेषज्ञों की मानें तो कोठियों के हिलने की समस्या ओवरलोड गाड़ियों के आवागमन के कारण उत्पन्न हुई है। इसके पहले भी बीते वर्ष पुल की कोठियों तथा स्लैब में दरार हो जाने से सात महीने तक पुल को बंद करके मरम्मत का कार्य कराया गया था। अगर पुल में ओवरलोड गाड़ियों का संचालन नियंत्रण न हो सका तो एक बार फिर गंभीर समस्या पैदा हो जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.