Move to Jagran APP

चार दिन से बिछड़ी विक्षिप्त युवती को पाकर स्वजन रो पड़े

पंचायत की जांच कराकर हटवाए

By JagranEdited By: Published: Wed, 18 May 2022 06:45 PM (IST)Updated: Wed, 18 May 2022 06:45 PM (IST)
चार दिन से बिछड़ी विक्षिप्त युवती को पाकर स्वजन रो पड़े
चार दिन से बिछड़ी विक्षिप्त युवती को पाकर स्वजन रो पड़े

चार दिन से बिछड़ी विक्षिप्त युवती को पाकर स्वजन रो पड़े

loksabha election banner

फोटो संख्या : 22

जागरण संवाददाता, उरई : लावारिस मिली मानसिक विक्षिप्त किशोरी के माता पिता को तलाशने के लिए चाइल्ड लाइन की टीम ने चार दिन तक रात दिन एक कर दिया था। आखिर उनकी मेहनत रंग लाई और मंगलवार को जब उसके माता पिता उसे लेने आए तो उनकी आंखों में खुशी के आंसु बह निकले।

चार दिन पहले कोंच पुलिस ने एक लापता किशोरी को 13 मई को चाइल्ड लाइन के हवाले किया था। जो अपने घरबार के बारे में कुछ बता नहीं पा रही थी। उसे चाइल्ड लाइन के आफिस लाया गया। टीम ने जब उससे पूछना शुरू किया तो वह मानसिक स्थिति ठीक न होने के कारण वह किसी बात का सही जबाव नहीं दे पा रही थी। उसने अपने घर के बारे में बताया कि वह झांसी के आंतिया ताल मोहल्ले की रहने वाली है। टीम ने वहां उसके माता पिता की खोज खबर कराई लेकिन कुछ पता नहीं चला। इस बीच वह खाने पीने में भी आनाकानी करती थी। उसे संभालने में चाइल्ड लाइन टीम की आरती और कशिश को काफी मशक्कत करनी पड़ती थी। आखिर में चार दिन हो गए और लगा कि उसके मां बाप का पता शायद ही चले तो आज चाइल्ड लाइन की टीम उसे शेल्टर होम भेजने के लिए अदालत से परमीशन कराने आयी। संयोग से वहां हरदोई गूर्जर गांव का एक युवक मिल गया जिसने किशोरी को पहचान लिया और बताया कि यह लड़की तो उसी के गांव की है तो चाइल्ड लाइन की टीम के चेहरे पर कुछ शांति के भाव दिखे। टीम ने उसके माता पिता का नाम पूछकर हरदोई गूजर में उसके घर संदेश पहुंचाया। बाद में जब वे उसे लेने के लिए चाइल्ड लाइन के कार्यालय में आये तो एक बार फिर पशोपेश की स्थिति पैदा हो गई क्योंकि किशोरी विक्षिप्त के कारण उन्हें पहचान नहीं पा रही थी। इसके बाद कागाजता के आधार पर युवती के स्वजन के हवाले कर दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.