Move to Jagran APP

सीआरपीएफ के जवान ने कोतवाली में काटा हंगामा

संवाद सहयोगी जालौन सीआरपीएफ के जवान ने शराब के नशे में कोतवाली पहुंचकर लगभग आधा घं

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 11:43 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 11:43 PM (IST)
सीआरपीएफ के जवान ने कोतवाली में काटा हंगामा
सीआरपीएफ के जवान ने कोतवाली में काटा हंगामा

संवाद सहयोगी, जालौन : सीआरपीएफ के जवान ने शराब के नशे में कोतवाली पहुंचकर लगभग आधा घंटे तक जमकर हंगामा काटा। समझाने के बाद भी शांत न होने पर पुलिस ने आरोपित जवान का स्वास्थ्य परीक्षण कराकर शांतिभंग की कार्रवाई की।

loksabha election banner

उरई कोतवाली क्षेत्र के ग्राम इटवां निवासी कुंवर सिंह अरुणाचल प्रदेश में सीआरपीएफ में हवलदार के पद पर तैनात है। कुछ दिन पहले ही वह छुट्टी में अपने घर आया था और अपने रिश्तेदार के निधन पर काशीपुरा गांव गया था। सोमवार की सुबह गांव में रिश्तेदारों के बीच झगड़ा होने पर पुलिस दोनों पक्षों को कोतवाली ले आई थी। जिस पर वह शराब के नशे में कोतवाली पहुंच गए और वहां हंगामा मचाने लगे। शराब के नशे में धुत जवान ने कोतवाली परिसर में जमकर गाली-गलौज की। कोतवाली पुलिस ने लगभग आधा घंटे तक उन्हें समझाने का प्रयास किया। इसके बाद भी जब वह नहीं माने और गालीगलौज करते रहे तो पुलिस ने उन्हें पकड़कर कोतवाली में बैठा लिया। पुलिस अभिरक्षा में उन्हें स्वास्थ्य परीक्षण के लिए ले जाया गया। पुलिस ने स्वास्थ्य परीक्षण कराने के बाद सीआरपीएफ जवान के खिलाफ शांतिभंग की कार्रवाई की है। कोतवाल शैलेंद्र सिंह ने बताया कि सीआरपीएफ जवान को काफी समझाने का प्रयास किया गया। इसके बाद भी वह शांत नहीं हुए। बताया कि सीआरपीएफ जवान की इस हरकत को लेकर उनके उच्चाधिकारियों को भी रिपोर्ट भेजी जा रही है। सुलह के बाद तीन बिखरने से बचे तीन परिवार जागरण संवाददाता, उरई : पुलिस लाइन में आयोजित परिवार परामर्श केंद्र में रविवार को तीन पारिवारिक विवाद सुलह समझौते से निस्तारित कर दिए गए। नए भरोसे के साथ दंपती एक दूसरे का हाथ थामकर अपने घर को रवाना हुए। ग्राम सिकरी थाना कोंच निवासी रंजना का अपने पति के साथ विवाद चल रहा था। जिसकी वजह से वह मायके में रहने को विवश थी। अपने अधिकार के लिए बाद में उसने पुलिस में शिकायत की। दोनों पक्षों को सोमवार को पुलिस परामर्श केंद्र में तलब किया गया। सदस्यों ने पति पत्नी की काउंसिलिग कर उनके बीच गलतफहमी को दूर कराया जिसके बाद सुलह का रास्ता साफ हो गया। फिर विवाद न करने के संकल्प के साथ खुशी के भाव चेहरे पर समेटे पति पत्नी एक साथ अपने घर को रवाना हुए। दो अन्य प्रकरण भी इस दौरान सुलह समझौते से निस्तारित किए गए। इस दौरान परिवार परामर्श केंद्र की प्रभारी रानी गुप्ता, गरिमा पाठक, मंजू रानी,अंजू शर्मा, श्वेता सिंह, प्रियंका श्रीवास्तव, राजेश कुमार शर्मा, डा. विनोद पाठक, नसीम खान, अलका लाक्षाकार, उर्मिला यादव आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.