Move to Jagran APP

Anandi Ben Patel: हाथरस में 2.55 घंटे रुकीं राज्यपाल, हींग और हैंडीक्रॉफ्ट के कारोबार की जानकारी ली

Anandi Ben Patel In Hathras राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने हाथरस में हींग और हैंडीक्रॉफ्ट का कारोबार देखा। अपने करीब तीन घंटे के दौरे में राज्यपाल ने चार कारोबारियों के यहां निरीक्षण किया। उन्होंने हाथरस की हींग के बारे में भी जानकारी ली। अपने हाथरस दौरे के बाद राज्यपाल आनंदी बेन पटेल बेटी के साथ अलीगढ़ के लिए रवाना हो गईं।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Sat, 01 Jun 2024 03:03 PM (IST)
हाथरस में हैंडीक्राफ्ट आइटमों को देखतीं राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, साथ मे बेटी अनारा पटेल। जागरण

जागरण संवाददाता, हाथरस। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल शनिवार की सुबह हाथरस पहुंचीं। यहां पर उन्होंने कार्पेट्स, हींग और हैंडीक्रॉफ्ट का कारोबार देखा। उन्होंने इन कारोबार के प्रोसेसिंग और सेल्स के बारे जानकारी ली। चार कारोबारियों के यहां करीब तीन घंटे रुकने के बाद अलीगढ़ रवाना हो गईं।

राज्यपाल शुक्रवार की सुबह करीब 10.15 बजे सबसे पहले अलीगढ़ रोड इंडस्ट्रियल एरिया स्थित कृष्णा सेल्स इंडस्ट्रीज पहुंची। यहां पर उन्होंने कार्पेट्स का कारोबार देखा। कारोबारियों ने कार्पेटस कैसे बनता है से लेकर सेल्स तक के बारे में बताया। इसके बाद इंडस्ट्रियल एरिया स्थित ओम इंडस्ट्रीज एंड फूड प्राइवेट लिमिटेड में राज्यपाल पहुंचीं। यहां पर उन्होंने हींग और उसको बनाए जाने प्रक्रिया को जाना। उनके साथ उनकी बेटी अनारा बेन पटेल साथ थीं।

हैंडीक्रॉफ्ट का कारोबार देखा

यहां से राज्यपाल मां हाथुरसी मंदिर रोड स्थित श्याम बाबा पैकर्स का प्रतिष्ठान देखा। यहां से सीधे कमला बाजार स्थित बांकेलाल एंड सांस पहुंची। राज्यपाल ने यहां पर हैंडीक्रॉफ्ट का कारोबार देखा। इनमे मेटल से बनी मूर्तियां, फूलदान सहित हैंडीक्रॉफ्ट के उत्पाद देखे। इनको बनाने की जानकारी राज्यपाल को कारोबारियों ने दी। 

ये भी पढ़ेंः Police Encounter: मथुरा पुलिस ने मार गिराया 50 हजार का इनामी बदमाश मुकेश, लिफ्ट देकर बुजुर्ग महिला की लूटी थी आबरू

ये भी पढ़ेंः Weather Update: यूपी में बदलने वाला है मौसम; आगरा में आंधी और बारिश का अलर्ट जारी, चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत

इस दौरान उद्योग विभाग के अधिकारी अजलेश कुमार, एससी गर्ग और पुलिस के अधिकारी मौजूद रहे। जिस मार्ग से राज्यपाल का काफिला गुजरा वहां पर पुलिस यातायात कुछ देर के लिए रोक दिया। फुटपाथों को साफ करा दिया गया।