जासं, हाथरस : विकास खंड मुरसान कार्यालय पर सोमवार को ग्राम प्रधानों का दो दिवसीय प्रशिक्षण का शुभारंभ ब्लाक प्रमुख रामेश्वर उपाध्याय ने कराया।

ब्लाक प्रमुख और बीडीओ ज्योति शर्मा ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित किया। सभी ग्राम प्रधानों को उनके कार्य, जिम्मेदारियों एवं दायित्वों से संबंधित जानकारी जिला स्तरीय अधिकारियों- प्रशिक्षकों ने दी। रामेश्वर उपाध्याय ने कहा कि ग्राम प्रधान अपने दायित्व के प्रति सजग हों और ईमानदारी से सर्व समाज की बस्तियों में बिना भेदभाव के कार्य कराएं। प्रशिक्षण कार्यक्रम में एडीओ पंचायत मुकेश पचौरी, सुनहरीलाल गौतम, सोमेंद्र शर्मा, सुभाष चंद शर्मा और ग्राम प्रधान रामदेव, कृष्णकुमार शर्मा, बनीसिंह, सतीशचंद्र यादव, मंगल सिंह माहौर, चंद्रपाल जाटव, सोनू शर्मा, चौ. मुकेश सिंह, योगेश कुशवाह, पप्पू, ठा. गजेंद्र प्रताप सिंह, मनवीर सिंह, अजय वाल्मीकि, विशंबर जाटव, कन्हैयालाल शर्मा, चौ. देवेंद्र सिंह, मनोज उपाध्याय, गजेंद्र बघेल, योगेंद्र दिवाकर, रूपकिशोर जाटव, बंगाली शर्मा, लोचन सिंह जाटव, सुनहरीलाल जाटव, चौ. पूरन सिंह, हरपाल जाटव, चौ. विषपाल सिंह, ठा. रामसनेही, शैलेश कुमार, गौरव शर्मा, चौ. ओमवीर सिंह, किशोरीलाल, राजन सिंह, सोनवीर सिंह, मनवीर सिंह, दलवीर सिंह मौजूद थे। 44 हजार गरीबों को बांटा गया गेहूं-चावल

जासं, हाथरस: जनपद की 467 राशन की दुकानों से 44 हजार कार्ड धारकों को गेहूं और चावल का वितरण किया गया। इसके साथ ही अंत्योदय कार्ड धारकों को 18 रुपये प्रति किलो के हिसाब से तीन किलो चीनी भी दी गई। कुल 15 फीसद राशन का वितरण पहले दिन किया गया।

कोरोना काल में गरीब परिवारों को भोजन की समस्या न हो, इसके लिए शासन की ओर से गेहूं, चावल का निश्शुल्क वितरण किया जा रहा था। अब उनके भोजन में मिठास लाने के लिए सरकार की ओर से प्रतिमाह एक किलो चीनी का वितरण कराया गया। योजना के तहत अंत्योदय कार्डधारकों को प्रति कार्ड पर एक किलो चीनी 18 रुपये की दर से वितरण किया गया।

जिला आपूर्ति अधिकारी सत्यप्रकाश शाक्य ने बताया कि जनपद की 467 राशन की दुकानों से 44 हजार कार्ड धारकों को गेहूं और चावल का वितरण किया गया। इसके साथ ही अंत्योदय कार्ड धारकों को 18 रुपये प्रति किलो के हिसाब से तीन किलो चीनी भी दी गई।

Edited By: Jagran