Move to Jagran APP

टॉवर कर्मी की करंट से मौत, टेक्नीशियन पर मुकदमा दर्ज

पुलिस के देर से आने पर भड़के ग्रामीण एसडीएम मौके पर पहुंचे पत्नी और दो मासूम बचों पर टूटा गमों का पहाड़ एसडीएम ने दिया आर्थिक मदद का भरोसा

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Jul 2019 01:14 AM (IST)Updated: Thu, 18 Jul 2019 06:20 AM (IST)
टॉवर कर्मी की करंट से मौत,  टेक्नीशियन पर मुकदमा दर्ज
टॉवर कर्मी की करंट से मौत, टेक्नीशियन पर मुकदमा दर्ज

संसू, हाथरस : सिकंदराराऊ कोतवाली क्षेत्र के गाव रामपुर बसई में मोबाइल टॉवर पर तैनात एक कर्मचारी की विद्युत करंट से मौत हो गई। घटना के बाद टेक्नीशियन मौके से भाग गया। इस घटना से ग्रामीणों में भारी आक्त्रोश दिखा। फरार टेक्नीशियन के खिलाफ ही मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

loksabha election banner

मुकेश कुमार (36) पुत्र राजवीर निवासी गाव रामपुर बसई अपने चाचा बनवारी पुत्र राम सिंह के खेत में लगे आइडिया एवं वोडाफोन कम्पनी के टॉवर पर नौकरी करता था। बुधवार सुबह 11 बजे के करीब मुकेश टॉवर पर काम कर रहा था। उसी समय वहा मौजूद टेक्नीशियन ने कथित तौर पर उससे बिजली के तार पकड़ने के लिए कहा। तारों में दौड़ रहे करंट की चपेट में आते ही मुकेश की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। घटनास्थल पर ग्रामीणों की भारी भीड़ जमा हो गई। युवक की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची, मगर देर से आने पर ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ा। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। मृतक के चाचा बनवारी पुत्र राम सिंह ने टेक्नीशियन राजेश कुमार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। उनका कहना है कि जैसे ही मुकेश करंट की चपेट में आया राजेश उसे छोड़कर भाग गया। मुकेश की मौत से उसकी पत्नी और दो बच्चे बेसहारा हो गए हैं। वह परिवार में अकेला कमाने वाला था। उसकी मौत से परिवार के सामने रोजी-रोटी की समस्या पैदा हो गई है।

विरोध की जानकारी मिलते ही उपजिलाधिकारी रामजी मिश्र मौके पर पहुंचे और उन्होंने ग्रामीणों तथा परिजनों को समझा-बुझाकर शात किया। मिश्र ने बताया कि मृतक के परिवार को मुख्यमंत्री राहत योजना एवं परिवारिक राष्ट्रीय परिवारिक बीमा योजना के तहत आर्थिक लाभ प्रदान किया जाएगा। विद्युत एसडीओ देवेंद्र कुमार को घटना की जाच के निर्देश दिए गए हैं। इस दौरान एसडीओ भी वहां पहुंच गए थे थे। भाजपा नेता तेजवीर सिंह सिसोदिया ने ग्रामीणों से घटना की जानकारी ली और मृतक के परिजनों को मदद का आश्वासन दिया।

टिनशेड की पाइप में करंट आने से बालक की मौत

संसू, सिकंदराराऊ : कासगंज रोड स्थित गिहारा बस्ती नगला शीशगर में दुकान के टिनशेड में लगे लोहे के पाइप में करंट उतरने से वहां खेल रहे छह वर्षीय बालक की मौत हो गई। घटना स्थल पर भारी भीड़ जमा हो गई। हालांकि परिजन बच्चे को लेकर सीएचसी भी गए मगर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बुधवार की देर शाम नगर के मोहल्ला गिहारा बस्ती नगला शीशगर निवासी राजेश कुमार का छह वर्षीय पुत्र अभय अपने घर के पास बाहर खेल रहा था। तभी अभय ने पड़ोस में स्थित यूनिस निवासी नगला शीशगर की दुकान के सामने पडे़ टिनशेड के पाइप को पकड़ लिया। पाइप में बिजली का तार छूने के कारण करंट आ रहा था। करंट लगने से अभय अचेत हो गया। परिजनों में हाहाकार मच गया। परिजन अभय को लेकर सीएचसी पहुंचे तो वहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस सीएचसी पहुंच गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। घटना की रिपोर्ट दर्ज कराते हुए मृतक के पिता राजेश ने कहा है कि दुकानदार यूनिस की टिनशेड में अक्सर करंट उतर आता था, जिसकी उससे कई बार शिकायत की थी कि करंट से कोई हादसा हो सकता है, लेकिन उसने नहीं सुनी और आज उनके पुत्र की मौत हो गई। क्राइम निरीक्षक योगेन्द्र सिंह ने बताया कि मिली तहरीर पर मुकद्दमा दर्ज किया जा रहा है, जिसमें पड़ोसी दुकानदार को नामजद किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.