जासं, हाथरस : विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजनांतर्गत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में लाभार्थियों को विभिन्न रोजगारों से संबंधित टूल किट वितरित कर शुभकामनाएं दीं। सजीव प्रसारण के माध्यम से मुख्यमंत्री को लाभार्थियों ने सुना।

कलक्ट्रेट सभागार में विधायक सदर हरीशंकर माहौर, जिलाधिकारी रमेश रंजन, मुख्य विकास अधिकारी आरबी भास्कर ने संयुक्त रूप से प्रदेश सरकार द्वारा संचालित विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजनांतर्गत जनपद में चयनित विभिन्न रोजगारों से संबंधित 135 प्रशिक्षण प्राप्त लाभार्थियों को ट्रेड टूलकिट वितरित कर बधाई दी। इनमें दर्जी के 35, नाई के 25, बढ़ई के 25, राज मिस्त्री के 25, हलवाई के 25 तथा एक जनपद एक उत्पाद प्रशिक्षण योजना में 15 प्रशिक्षण प्राप्त लाभार्थियों को टूलकिट दी गई।

विधायक सदर हरीशंकर माहौर ने कहा कि केंद्र, राज्य सरकार पिछ़डे़, गरीब वर्ग के व्यक्तियों को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से प्रशिक्षण प्रदान कर ट्रेड टूलकिट प्रदान की है। उन्होंने सभी लाभार्थियों से कहा कि जो लोग प्रशिक्षण ले चुके हैं वे दूसरे बेरोजगार युवकों को प्रेरित और प्रोत्साहित करें। सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं का लाभ लें। उद्यमियों को प्रशिक्षण देने के निर्देश

जासं, हाथरस : जिलाधिकारी रमेश रंजन की अध्यक्षता में अप्रेंटिसशिप योजना के संबंध में कलक्ट्रेट सभागार में बैठक की गई जिसमें उद्यमियों को कैंप लगाकर प्रशिक्षण देने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने उपायुक्त उद्योग को निर्देश देते हुए कहा कि अधिक से अधिक उद्यमियों का अप्रेंटिसशिप पोर्टल रजिस्ट्रेशन कराना सुनिश्चित करें। रजिस्ट्रेशन के संबंध में उद्यमियों को प्रशिक्षण देने के निर्देश दिए। उन्होंने प्रधानाचार्य आइटीआइ को तहसील, ब्लाक स्तर पर कैम्प लगाकर अधिक से अधिक उत्तीर्ण छात्रों का पंजीकरण कराएं। बैनर, पोस्टर, पंफ्लेट के माध्यम से व्यापक प्रचार प्रसार कर प्रगति रिपोर्ट प्रतिदिन उपलब्ध कराएं।

Edited By: Jagran