Move to Jagran APP

सील फैक्ट्री पर जांच करने पहुंची टीम

लहरा रोड स्थित मोहता आयुर्वेदिक दवा फैक्ट्री की सील खोलने की शिकायत पर अधिकारियों ने जांच की।

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Jul 2021 04:59 AM (IST)Updated: Wed, 14 Jul 2021 04:59 AM (IST)
सील फैक्ट्री पर जांच करने पहुंची टीम
सील फैक्ट्री पर जांच करने पहुंची टीम

जासं, हाथरस : लहरा रोड स्थित मोहता आयुर्वेदिक दवा फैक्ट्री की सील खोलने की शिकायत पर अधिकारियों ने जांच की। एसडीएम, एफडीए और आयुर्वेदिक विभाग की टीम ने फैक्ट्री से सैंपल लिए। टीम को फैक्ट्री के अंदर टूटा फूटा सामान मिला। फैक्ट्री स्वामी ने शिकायतकर्ता पर ही तोड़फोड़ और साजिश का आरोप लगाया है।

loksabha election banner

23 जून को तत्कालीन एसडीएम अंजलि गंगवार ने लहरा रोड पर मोहता आयुर्वेदिक भवन नाम से संचालित फैक्ट्री पर छापा मारा था। फैक्ट्री में दवाओं की जांच के लिए प्रयोगशाला, टेक्नीशियन और लाइसेंस नहीं मिलने पर फैक्ट्री को सील कर दिया था। मंगलवार को एसडीएम सदर विपिन शिवहरे, आयुर्वेदिक विभाग और एफडीए की टीम फिर से फैक्ट्री पहुंचे। फैक्ट्री पर सील लगी हुई थी, अंदर लगे वीडियो कैमरे, एसी, व अन्य समान टूटा हुआ पड़ा था। फैक्ट्री मालिक निवेदिता मोहता ने आरोप लगाया कि शिकायतकर्ता ने ही सीट टूटने की झूठी सूचना दी है। वह षड्यंत्र के तहत परेशान करने के लिए ऐसी शिकायत कर रहा है। तोड़फोड़ को देख एसडीएम ने हाथरस गेट एसएचओ मुनीशचंद्र को पुलिस टीम के साथ मौके पर बुला लिया। टीम ने फैक्ट्री से कुल 11 सैंपल लिए।

आइसक्रीम फैक्ट्री पर छापा, नमूने लिए

संसू, सादाबाद : एसडीएम सादाबाद अंजलि गंगवार को शिकायत मिली थी कि गांव बेदई स्थित आइसक्रीम फैक्ट्री में गड़बड़ी की जा रही है। एसडीएम ने खाद्य सुरक्षा अधिकारियों के साथ फैक्ट्री पर छापेमारी की। खाद्य विभाग की टीम ने आइसक्रीम कैंडी के दो नमूने लिए, जिन्हें जांच के लिए लखनऊ भेजा गया है। कार्रवाई में सुरेश कुमार चौरसिया, मुनेंद्र सिंह राणा, अरविद कुमार सहित खाद्य सुरक्षा विभाग के कई अन्य कर्मचारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.