Move to Jagran APP

बकरीद की नमाज में केरल के लिए दुआ

ईदगाह पर कड़ी सुरक्षा में हुई बकरीद की नमाज, सजदे में झुके हजारों सिर

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 Aug 2018 12:37 AM (IST)Updated: Thu, 23 Aug 2018 12:37 AM (IST)
बकरीद की नमाज में केरल के लिए दुआ

जागरण संवाददाता, हाथरस : बुधवार को बकरीद की नमाज मुरसान गेट स्थित ईदगाह पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच अदा हुई। हजारों अकीदतमंदों ने देश की तरक्की के साथ ही केरल के लिए दुआएं कीं। गले मिलकर एक दूसरे को मुबारकबाद देते हुए कौमी एकता को बढ़ावा दिया। डीएम, एसपी, जिला पंचायत सदस्य, पालिकाध्यक्ष व विभिन्न दलों के नेताओं ने भी ईद की मुबारकबाद दी। जिले के अन्य ईदगाहों और मस्जिदों में भी नमाज अदा की गई।

loksabha election banner

ईद पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था। आवारा पशुओं की रोकथाम के लिए पालिका की ओर से कर्मचारियों को लगाया गया था। अग्निशमन की टीम भी ईदगाहों पर मौजूद थी। शहर में वाहनों का आवागमन बांस मंडी चौराहा व ओढ़पुरा तिराहा से रोक दिया गया। सुबह के आठ बजते ही शहर मुफ्ती मोहम्मद इमरान कासमी ने नमाज अदा कराई। इस मौके पर मुस्लिम इंतजामियां कमेटी के सदर हाजी रिजवान अहमद कुरैशी, सेक्रेटरी कुरबान अली शहजादा, हाजी सलीम काजी समेत आदि भी मौजूद थे। इस दौरान तकरीरें भी पढ़ी गईं और कुर्बानी के महत्व पर प्रकाश डाला गया।

शहर मुक्ती इमरान कासमी ने अकीदतमंदों से अपील की कि वह केरल के बाढ़ पीड़ितों के लिए दुआ करें। जो पैसे से मदद करने में सक्षम हैं, वहां पैसा भेजकर मदद करें।

नमाज के बाद ईदगाह के बाहर लगे शिविरो में उपस्थित लोगों ने एक दूसरे को गले मिलकर ईद की मुबारकबाद देते हुए हिन्दू मुस्लिम कौमी एकता को बढ़ावा दिया। ईदगाह के बाहर विभिन्न दलों ने अपने-अपने शिविर लगाए। यहां पर जिला पंचायत सदस्य रामेश्वर उपाध्याय, पालिकाध्यक्ष आशीष शर्मा के अलावा डीएम डॉ. रमाशंकर मौर्य, एसपी सुशील घुले आदि उपस्थित थे। सुरक्षा की कमान एसडीएम सदर एके ¨सह, सीओ सिटी सुमन कनौजिया, कोतवाली इंस्पेक्टर जसपाल ¨सह पवार आदि संभाले हुए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.