Move to Jagran APP

नीतियों के विरोध में सीएमओ कार्यालय पर गरजे चिकित्सक

सीएचसी व पीएचसी केंद्रों पर तैनात चिकित्सकों ने किया हंगामा जिले के तमाम चिकित्सक लाइव लोकेशन का कर रहे थे विरोध।

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 Oct 2021 01:04 AM (IST)Updated: Tue, 26 Oct 2021 01:04 AM (IST)
नीतियों के विरोध में सीएमओ कार्यालय पर गरजे चिकित्सक
नीतियों के विरोध में सीएमओ कार्यालय पर गरजे चिकित्सक

संवाद सहयोगी, हाथरस : स्वास्थ्य विभाग के प्राथमिक व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर तैनात चिकित्सकों से विभाग की ओर से लाइव लोकेशन मांगी जा रही है। लाइव लोकेशन मांगे जाने के विरोध में सोमवार दोपहर को जिले के तमाम चिकित्सक एकत्रित होकर सीएमओ कार्यालय पहुंच गए। जहां प्रांतीय चिकित्सा संघ हाथरस के बैनर तले नाराजगी व्यक्त की। सीएमओ के आश्वासन के बाद चिकित्सकों का आक्रोश थमा।

loksabha election banner

प्रांतीय चिकित्सा संघ के बैनर तले जिलेभर के सरकारी अस्पतालों के चिकित्सक सीएमओ दफ्तर पहुंचे। यहां पर असंतोष व्यक्त करते हुए कहा कि किसी भी चिकित्सक के द्वारा अपनी लाइव लोकेशन नहीं दी जाएगी, क्योंकि चिकित्सक एक राजपत्रित अधिकारी हैं, लाइव लोकेशन देना अपनी गरिमा एवं निजता के प्रतिकूल है। इस दौरान राजपत्रित अवकाश/राष्ट्रीय अवकाश में कार्य करने वाले चिकित्सक को प्रतिकर अवकाश अथवा भत्ता दिए जाने की मांग उठाने के अलावा निर्धारित समय से अधिक काम नहीं करने की बात भी कही। गर्मी के दिनों में सुबह 8 बजे से दोपहर दो बजे तक एवं सर्दियों में सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक ड्यूटी निर्धारित है। यहां पर सभी ने एकमत होकर कहा कि चिकित्सकों के आकस्मिक अवकाश सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर अधीक्षक अथवा प्रभारी चिकित्साधिकारी के द्वारा स्वीकृत किये जाएं। इमरजेंसी ड्यूटी प्रभारी चिकित्साधिकारी के दिशा निर्देशानुसार एवं पोस्टमार्टम ड्यूटी मुख्य चिकित्सा अधिकारी के निर्देशानुसार की जाए। समस्त सदस्य प्रांतीय चिकित्सा संघ हाथरस के द्वारा यह भी निर्णय लिया गया है कि समस्त कार्मिकों के वेतन प्रत्येक माह की पांच तारीख तक आहरित करने का प्रयत्न किया जाए। सीएमओ डा. चंद्रमोहन चतुर्वेदी ने संघ के पदाधिकारियों की मांगों को माने जाने का आश्वासन दिया। संगठन के सचिव सीएचसी सादाबाद प्रभारी डा. दानवीर सिंह का कहना है कि सीएमओ के समक्ष अपनी मांगें रखी गई। सीएमओ ने सभी मांगों को मान लिया है। पूरे प्रकरण से प्रदेश अध्यक्ष व सचिव को अवगत करा दिया गया है।

सीएमओ दफ्तर पर धरना आज

जासं, हाथरस : सपा नेता रामनारायण काके के अनुसार जनपद में डेंगू जैसी महामारी के चलते सरकारी अस्पतालों की खराब स्वास्थ्य चिकित्सा के विरोध में 26 अक्टूबर को मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय पर धरना दिया जाएगा जिसमें सीएमओ को ज्ञापन दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.