Move to Jagran APP

त्योहारी व्यस्तता में भी उमड़े फरियादी

तहसील सदर में डीएम ने सुनी फरियाद, शिकायतों के प्रभावी निस्तारण के दिए निर्देश तहसील दिवस सिकंदराराऊ तहसील में उमरावपुर के ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर दिया ज्ञापन जलनिकासी रोकने एवं सार्वजनिक तालाब पर कब्जे की शिकायत

By JagranEdited By: Published: Wed, 07 Nov 2018 01:09 AM (IST)Updated: Wed, 07 Nov 2018 01:09 AM (IST)
त्योहारी व्यस्तता में भी उमड़े फरियादी
त्योहारी व्यस्तता में भी उमड़े फरियादी

संवाद सहयोगी, हाथरस : तहसील हाथरस सदर में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित तहसील समाधान दिवस में 118 शिकायतें दर्ज हुईं जिनमें से पांच का मौके पर ही निस्तारण करके पीडि़तों को राहत दी गई। डीएम ने जनसमस्याओं के निस्तारण के लिए शासन एवं प्रशासन की प्रतिबद्धता व्यक्त करते हुए जनसमस्याओं के प्रभावी निस्तारण सुनिश्चित करने हेतु सभी अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रार्थनापत्रों के निस्तारण में कोताही पाये जाने पर जिम्मेदार लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

loksabha election banner

सोमवार को धनतेरस का पर्व मनाया गया और मंगलवार को छोटी दीपावली के साथ बुधवार को दीपावली है। त्योहार की अति व्यस्तता के बावजूद तहसील सदर में सौ के पार फरियादी पहुंचे। यहां जिलाधिकारी डॉ. रमाशंकर मौर्य, पुलिस अधीक्षक जयप्रकाश, मुख्य विकास अधिकारी एसपी ¨सह, एसडीएम अरुण कुमार ¨सह तथा अन्य अधिकारियों ने तहसील समाधान दिवस की फरियादें सुनीं। निस्तारण की कवायद हुई मगर मौके पर पांच को ही राहत दे पाए।

डीएम ने शासन की अपेक्षा के अनुसार जिले में जनसमस्याओं के समयबद्ध और गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण के लिये संवेदनशील रवैया अपनाकर पीडि़त लोगों को राहत पहुंचाने के निर्देश दिये। सभी प्रार्थना पत्रों को अधिकारियों को संदर्भित कर गुणवत्ता सहित एक सप्ताह में निस्तारण करके पीड़ितों को राहत पहुंचाने को कहा। इस मौके पर विभिन्न विभागों द्वारा लोगों को विभागीय योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई। कृषि, उद्यान, भूमि संरक्षण विभाग ने किसानों को आधुनिक ढंग से खेतीबाड़ी करने, फसल उत्पादन में वृद्धि हेतु वैज्ञानिक तौर-तरीके अपनाने तथा पशु चिकित्सा विभाग ने पशुओें में होने वाले रोगों तथा उनके निदान हेतु आवश्यक उपायों के बारे में पशुपालकों को जानकारी दी। इसके अलावा जनपद के सासनी तहसील में कुल 16 शिकायतें आईं जिनमें से 02 का निस्तारण हुआ। तहसील सादाबाद में कुल 61 शिकायतें दर्ज हुईं। सिकंदराराऊ में 27 शिकायतें

तहसील सभागार में आयोजित तहसील दिवस में उपजिलाधिकारी अंजुम बी तथा सीओ आशीष प्रताप सिंह ने फरियादियों की शिकायतें सुनीं। यहां कुल 27 शिकायतें आयीं, जिनमें से मात्र एक शिकायत का तत्काल निस्तारण किया जा सका। ग्राम पंचायत पोरा के प्रधान देवेन्द्र कुमार के साथ आये गाव उमरावपुर पोरा के ग्रामीणों ने तहसील पर गाव की जलनिकासी रोकने तथा सार्वजनिक तालाब पर अवैध कब्जे को लेकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया तथा एसडीएम अंजुम बी को तहसील दिवस में ज्ञापन सौंपा, जिसमें कहा गया है कि ग्राम पंचायत पोरा के माजरा उमरावपुर में गाव के पानी के निकासी तथा पशुओं के पानी पीने के लिए एक मात्र तालाब है, जिसपर 23 अक्टूबर को दिनेश कुमार पुत्र पन्नालाल निवासी गाव टोडरपुर राशन डीलर ने दबंगई दिखाते हुए कब्जा कर लिया। तब पता चला कि उसने तालाब को खरीद लिया है। यह तालाब जमीदारी उन्मूलन के पहले से ही रहा है। गाव के आसपास कोई तालाब भी नहीं है। इस मौके पर शैलेष राघव, लक्ष्मण सिंह, श्यामप्रताप, सुधीर चौहान, राधेश्याम, राघवेन्द्र ंिसह चौहान, जयराघव , सतेन्द्र सिंह , श्यौराज सिंह, मनोज कुमार आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.