Move to Jagran APP

मुख्य रास्तों में दलदल, कैसे आएं और जाएं

सब हेड सोशल मीडिया से भी समस्याओं के फोटो भेजे नहीं सुनी अफसर व जनप्रतिनिधियों ने बदहाली गांव में कीचड़ के कारण प्रतिदिन गिरकर घायल होते हैं बो नालियां बंद करने के कारण गांव में चारों ओर फैल रहा है गंदा पानी

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 Feb 2020 11:55 PM (IST)Updated: Tue, 11 Feb 2020 11:55 PM (IST)
मुख्य रास्तों में दलदल, कैसे आएं और जाएं
मुख्य रास्तों में दलदल, कैसे आएं और जाएं

संवाद सूत्र, हाथरस : सादाबाद के गांव नगला छत्ती में रास्ते गंदगी व कीचड़ से अटी पड़ी हैं। हालत यह है कि इन मार्गों से कोई भी पैदल तक नहीं निकल सकता है। युवा ग्रामीणों की ओर से वाट्सएप, फेसबुक सोशल मीडिया के माध्यम से अधिकारियों से लेकर जनप्रतिनिधियों तक अवगत कराया। इसके बावजूद सड़क सही कराने अथवा गंदगी को समाप्त कराने की किसी के द्वारा पहल नहीं की गई, जिसके कारण यहां की हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। ये हैं हालात

loksabha election banner

पानी भरा होने से स्कूली बच्चों व राहगीरों को आवागमन करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मच्छरों का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। संक्रामक बीमारी फैलने का खतरा बना हुआ है। गांव की मुख्य रास्तों में एसएसवीडी पब्लिक स्कूल से मलखान सिंह के घर तक, मनोज पंसारी के नोहरे से रोहिताश चौधरी के घर तक जाने बाला रास्ता काफी खराब हो गया है, जिसमे दलदल और कीचड़ काफी मात्रा में जमा है। वाहनों का चलना तो दूर पैदल चलने में परेशानी होती है।

--

कही नालियां नहीं तो कही नालियों पर कब्जा

ग्रामीणों ने बताया कि कही नालियां नहीं है, तो कही बनी नालियों पर मिट्टी डालकर लोगो द्वारा बंद कर दिया गया है। जिस कारण पानी सड़क पर फैल रहा है। इतना ही नहीं यह गंदा पानी घरों और खाली पड़े प्लॉटों में जा रहा है। जिस कारण जलभराव हो गया है। पूर्व विधायक देवेंद्र अग्रवाल के द्वारा जो सीसी रोड बनवाई गई थी। रोड के साथ जो नालियां बनाई गई थी वह नालियां लोगों द्वारा बंद कर देने के साथ पानी सड़कों पर फैल रहा है।

--

पब्लिक बोल

सिर्फ कागजों में विकास हुआ है, जब कि गांव की ज्यादातर गलियां कच्ची है, जिसमे काफी गंदगी और कीचड़ जमा है। बरसात होने पर मुख्य रास्तों में जलभराव हो जाता है।

- कृष्णपाल सिंह

--

गांव में बदहाली के कारण लोग अब यहां रहना भी पसंद नहीं करते। कई बार गांव में विकास कराने की मांग उठी, लेकिन कोई सुनवाई नहीं की जा रही है।

-मलखान सिंह

--

पूरे गांव में केवल दो सफाई कर्मचारी है। वह भी कभी कभी आते है जिसके चलते गांव में गंदगी का आलम है। गंमीर बीमारियों के फैलने का डर बना रहता है।

-सुंदर सिंह

--

गांव में आने को तीन मुख्य रास्ते है। तीनों रास्तंो में गंदा पानी भरा हुआ है। कई बार संपूर्ण समाधान दिवस में सड़क बनवाने को शिकायती पत्र दिया है।

-नाहर सिंह

--

नगला छत्ती में सड़कों पर गंदगी का आलम ग्रामीणों की देन है। फिर भी उनके द्वारा इन सड़कों की मरम्मत करने का प्रयास किया जा रहा है। शीघ्र ही गंदगी से छुटकारा मिल सकेगा।

-विजयपाल सिंह, प्रधान, ग्राम पंचायत बिसावर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.