Move to Jagran APP

स्वामी प्रसाद मौर्य ने यूपी पुलिस पर बोला हमला, हाथरस हत्याकांड पीड़ितों को 50 लाख की आर्थिक मदद की मांग

गांव पोरा में दंपती हत्याकांड में राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के संस्थापक स्वामी प्रसाद मौर्य ने एक्स पर पोस्ट से पुलिस पर तीखा हमला बोला है। पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपये की आर्थिक मदद और घटना में शामिल सभी आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग की है। कुछ लोगों ने मामूली विवाद के बाद एक दुकानदार बाबी और उनकी गर्भवती पत्नी सुनीता की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी थी।

By rambabu yadav Edited By: Abhishek Pandey Thu, 04 Apr 2024 08:54 AM (IST)
स्वामी प्रसाद मौर्य ने यूपी पुलिस पर बोला हमला, हाथरस हत्याकांड पीड़ितों को 50 लाख की आर्थिक मदद की मांग

संवाद सूत्र, सिकंदराराऊ। गांव पोरा में दंपती हत्याकांड में राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के संस्थापक स्वामी प्रसाद मौर्य ने एक्स पर पोस्ट से पुलिस पर तीखा हमला बोला है। पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपये की आर्थिक मदद और घटना में शामिल सभी आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग की है।

उल्लेखनीय है क्षेत्र के गांव पोरा में कुछ लोगों ने मामूली विवाद के बाद एक दुकानदार बाबी और उनकी गर्भवती पत्नी सुनीता की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी थी। इस मामले में पुलिस ने तीनों नामजदों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। घटना से आक्रोशित लोगों ने कोतवाली के बाहर शव रखकर जाम और प्रदर्शन किया था। पुलिस ने हंगामा करने वाले लोगों के विरुद्ध भी मुकदमा दर्ज किया था।

स्वामी प्रसाद मौर्य ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। निष्पक्ष और कड़ी कार्रवाई के लिए स्थानीय लोगों ने मांग की तो पुलिस ने बर्बरता पूर्वक महिलाओं और पुरुषों को पीटकर लहूलुहान कर दिया। 40-50 महिलाओं और पुरुषों के विरुद्ध मुकदमा भी पंजीकृत करा दिया।

उन्होंने पीड़ित परिवार के अनाथ बच्चों को 50 लाख रुपये आर्थिक मदद की मांग की है।