Move to Jagran APP

जीवन को संकट में डाल करती रहीं सेवा

सीएचसी सिकंदराराऊ पर एएनएम ने कोरोना काल में किए बेहतर कार्य ब्लर्ब कोविड-19 का सर्वे करते-करते एएनएम को भी हुआ कोरोना संक्रमण दोबारा करेंगी लोगों की सेवा

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Oct 2020 02:08 AM (IST)Updated: Tue, 20 Oct 2020 05:08 AM (IST)
जीवन को संकट में डाल करती रहीं सेवा
जीवन को संकट में डाल करती रहीं सेवा

प्रमोद सिंह, हाथरस : सिकंदराराऊ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात एएनएम नीतू सेंगर कई महीने से कोरोना काल में सर्वे के कार्य में लगी हुई थीं। इस दौरान कामकाज में व्यस्त रहने के कारण वे खुद कोरोना संक्रमित हो गईं। इसके बाद भी हार नहीं मानी। जैसे ही उनका क्वारंटाइन समय पूरा हो जाएगा, फिर से समाजसेवा के कार्य में जुटने की बात कही है।

loksabha election banner

हाथरस जंक्शन के गांव नगला आल निवासी नीतू सेंगर सिकंदराराऊ में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर एएनएम के पद पर कार्यरत है। पांच साल पूर्व उनकी तैनाती बतौर एएनएम सीएचसी पर हुई थी। मार्च माह में कोरोना फैलने पर उन्हें सर्वे करने की जिम्मेदारी मिली। उन्होंने नियमित गांवों में जाकर लोगों का सर्वे किया और चिह्नित लोगों को जांच कराने के लिए भेजा। इस कार्य में लगातार ड्यूटी पर लगी रहीं। अपनी ड्यूटी खत्म करने के बाद घर पहुंचकर पहले कोविड-19 के नियमों का पालन किया। एएनएम के पति बहादुरगढ़ में इंजीनियर हैं। घर पर दो साल के बेटे नैतिक की देखभाल सास-ससुर कर रहे हैं।

सेवा करते-करते संक्रमित

पिछले कई महीने से कोविड-19 के कार्य एएनएम कर रही हैं। आठ अक्टूबर को उनकी तबीयत खराब हो गई। जब कोरोना की जांच कराई तो रिपोर्ट पॉजिटिव आईं। एएनएम को सिकंदराराऊ के जेपी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया। अब वे कुछ दिनों के लिए होम क्वारंटाइन हैं। जब अस्पताल में भर्ती थी तो परिवार के सदस्यों ने दो साल के पुत्र की देखभाल की। एएनएम का कहना है कि कोरोना काल में लोगों को जागरूक करना बहुत आवश्यक है। जैसे ही उनका क्वारंटाइन समय पूरा हो जाएगा, एक बार फिर से समाज सेवा के कार्य में जुट जाएंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.