Move to Jagran APP

आदेश के बाद भी खोला स्कूल, डीआइओएस ने थमाया नोटिस

कार्रवाई एसएसडी पब्लिक स्कूल के खुलने पर डीआइओएस ने किया निरीक्षण इंटरमीडिएट के विद्याíथयों को बुलाया गया था प्रैक्टिकल के कार्य हेतु

By JagranEdited By: Published: Sun, 29 Dec 2019 01:19 AM (IST)Updated: Sun, 29 Dec 2019 01:19 AM (IST)
आदेश के बाद भी खोला स्कूल, डीआइओएस ने थमाया नोटिस
आदेश के बाद भी खोला स्कूल, डीआइओएस ने थमाया नोटिस

संवाद सहयोगी, हाथरस : जिलाधिकारी ने शीतकालीन अवकाश घोषित कर रखा है फिर भी गुपचुप तरीके से स्कूलों को खोला जा रहा है। शनिवार को आगरा रोड स्थित सेकसरिया सुशीला देवी पब्लिक इंटर कॉलेज के खुलने की जानकारी जिला विद्यालय निरीक्षक को मिली तो वे अपने अधीनस्थों के साथ कॉलेज पहुंच गए। स्कूल संचालक का कहना था कि इंटरमीडिएट के विद्याíथयों को प्रयोगात्मक परीक्षा की तैयारियों के लिए बुलाया गया था।

loksabha election banner

कई दिन से कड़ाके की सर्दी और कोहरा पड़ रहा है। इसकी वजह से शासन के निर्देश पर समस्त शिक्षण संस्थानों को शनिवार तक बंद रखने के आदेश थे। इसके बावजूद गुपचुप तरीके से स्कूलों को खोला जा रहा है। पिछले दिनों बीएम पब्लिक स्कूल के खुले पाए जाने पर बीएसए हरीशचंद्र ने नोटिस दिया था। शनिवार को आगरा रोड स्थित सीबीएसई के इंटर कॉलेज के खुलने की जानकारी जिला विद्यालय निरीक्षक सुनील कुमार को मिली। जिला विद्यालय निरीक्षक ने विद्यालय जाकर स्थिति देखी तो वहां इंटरमीडिएट की कक्षाओं के विद्यार्थी मौजूद मिले। जिला विद्यालय निरीक्षक को देखकर कॉलेज प्रशासन सकते में आ गया। जिला विद्यालय निरीक्षक सुनील कुमार के मुताबिक विद्यालय की कक्षाएं बंद थीं, लेकिन इंटरमीडिएट के विद्यार्थी मौजूद थे। इस बाबत स्कूल को नोटिस जारी करके जवाब प्रधानाचार्य से मांगा गया है।

सेकसरिया सुशीला देवी पब्लिक इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य विनोदचंद्र शर्मा का कहना है कि सीबीएसई बोर्ड से इंटरमीडिएट के विद्याíथयों की प्रयोगात्मक परीक्षाओं का कार्यक्रम आ गया है। एक जनवरी से प्रयोगात्मक परीक्षा प्रस्तावित है। शनिवार को एक घंटे के लिए इंटरमीडिएट के विद्याíथयों को प्रयोगात्मक तैयारियों को पूरा करने के लिए बुलाया गया था।

हसायन में डीएम के आदेश की अवहेलना कर खुल रहे कोचिंग

संसू, हसायन : कस्बे में अवैध रूप से चल रहे कोचिंग सेंटर पर कड़ाके की ठंड में भी छात्र-छात्राओं को आना पड़ रहा है, जबकि शासन प्रशासन ने जिले के सभी स्कूल कॉलेज और कोचिंग सेटर बंद रखने के आदेश दिए हैं।

कस्बे में कई कोंचिंग सेंटर अवैध रूप से संचालित हैं। इन कोंचिंग सेंटरों पर सुबह से ही छात्र-छात्राओं आना पड़ता है। इस समय गलन वाली ठंड एवं शीत लहर से आमजन खासा परेशान है। इसके चलते शासन प्रशासन ने 12वीं तक के समस्त विद्यालयों का अवकाश घोषित कर दिया है। कोचिंग सेंटर संचालकों को घने कोहरे व भीषण सर्दी से कोई लेना-देना नहीं है। इनकी अपनी कमाई के आगे बच्चों के स्वास्थ्य पर पड़ने वाले असर से कोई लेना-देना नहीं है। शनिवार को प्रात: 7 बजे के करीब घने कोहरे में यहां के एक कोंचिंग सेटर पर दर्जनों विद्यार्थी पहुँच चुके थे। बड़ी बात यह है कि यहां के तमाम कोचिंग सेटर के रजिस्ट्रेशन नहीं हैं, इसके चलते वे प्रशासन के किसी आदेश-निर्देश का पालन नहीं करते। इस बारे में एबीएसए अखिलेश यादव का कहना है कि अवैध तरीके से कोचिंग सेंटर चलने की जानकारी उन्हें नहीं है। इस संबंध में जानकारी जुटाई जाएगी। यदि अवैध तरीके से कोचिंग सेंटर चलते मिले तो वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.