संवाद सहयोगी, हाथरस : जिले में मिलावटी दूध का कारोबार फल फूल रहा है। खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीमों द्वारा छापेमारी की जाती है। लेकिन मिलावटी दूध के कारोबार पर अंकुश नहीं लग पा रहा। शनिवार को हसायन क्षेत्र के गांव खिटौली में एसडीएम सिकंदाराराऊ व एफएसडीए की टीम ने मिलावटी दूध बनाने की सूचना पर एक मकान पर छापेमारी की। जहां दूध बनते हुए टीम को नहीं मिला। लेकिन वहां रखे दो नमूने दूध के टीम द्वारा लिए गए, जिन्हें जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा जा रहा है।

शनिवार दोपहर को एसडीएम विजय शर्मा व मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी हरींद्र सिंह व उनकी टीम द्वारा खिटौली में पहुंचकर प्रमोद कुमार के घर छापा मारा। मौके पर दो कुंतल दूध मिला, जिसके दो नमूने लिए गए। टीम के द्वारा नमूनों को अब जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा गया है। घर पर निरीक्षण के समय वहां से ग्लूकोज पाउडर, माल्टोज पाउडर, स्किम्ड मिल्क पाउडर के खाली बोरे पाए गए, जिससे मिलावटी दूध बनाने की संभावना प्रतीत होती है।

पकड़ा गया था जखीरा

पिछले बुधवार को टीम ने शिकायत के आधार पर सादाबाद के मढ़नई में शिव सिंह दूधिया के यहां छापा मारा था। सिथेटिक दूध बनाने का सामान बड़ी मात्रा ने टीम ने पकड़ा था। इससे पूर्व सादाबाद में ही एक मकान पर छापा मारकर दूध बनाने का काफी मात्रा में सामान टीम ने पकड़ा था।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस