Move to Jagran APP

मतगणना की तैयारियों का खींचा खाका

पूरे जनपद में 333 टेबल पर एक साथ प्रशासन कराएगा मतगणना दो मई को हर ब्लाक में मतगणना के लिए बांटी जा रहीं ड्यूटि़यां।

By JagranEdited By: Published: Sun, 25 Apr 2021 04:01 AM (IST)Updated: Sun, 25 Apr 2021 04:01 AM (IST)
मतगणना की तैयारियों का खींचा खाका
मतगणना की तैयारियों का खींचा खाका

जासं, हाथरस : दो मई को होने वाली मतगणना की तैयारियों को प्रशासन ने अंतिम रूप देने को दिनभर खाका खींचा। पूरे जनपद में 333 टेबल पर मतगणना कराने का निर्णय लिया गया है। मतगणना कार्मिकों को ड्यूटी पत्र जारी कर दिया है।

loksabha election banner

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तहत यहां 15 अप्रैल को मतदान हुआ था। मतगणना दो मई को संबंधित विकास खंड मुख्यालय पर कराई जाएगी। इसके लिए ब्लॉक वार मतगणना टेबल की संख्या निर्धारित कर दी गई है। पूरे जनपद में 333 टेबल पर मतगणना कराई जाएगी। प्रशासन की ओर से कहा गया है कि सादाबाद में 56, सहपऊ में 34, हाथरस में 48, मुरसान में 50, सासनी में 58, सिकंदराराऊ में 36 और हसायन-51 टेबल लगाई जाएंगी।

प्रत्येक टेबल पर एक मतगणना पर्यवेक्षक और चार मतगणना सहायक की ड्यूटी लगाई गई है। मतगणना के लिए 20 फीसद रिजर्व कार्मिकों को शामिल किया है। मतगणना कार्मिकों का प्रशिक्षण 27 और 28 अप्रैल को तीन पालियों में बागला कॉलेज में कराया जाएगा।

मतगणना सुबह आठ बजे से प्रारंभ होकर कार्य समाप्त होने तक अनवरत जारी रहेगी। इसके लिए गणना कार्मिकों कि ड्यूटी दो पाली में लगाई जाएगी। पहली पाली प्रात: 8 बजे से रात 8 बजे तक और दूसरी पाली रात आठ बजे से सुबह आठ बजे तक रहेगी। डीएम ने लिया स्ट्रांग रूम की सुरक्षा का जायजा

जागरण संवाददाता, हाथरस : जिलाधिकारी रमेश रंजन ने मुख्य विकास अधिकारी के साथ शनिवार को जनता इंटर कॉलेज सहपऊ स्थित स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया। मतपेटिका, स्ट्रांग रूम की सुरक्षा में तैनात कर्मचारियों को किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतने, उप जिलाधिकारी सादाबाद को मतगणना में लगाए जाने वाले सभी अधिकारियों, कर्मचारियों की मतगणना से पूर्व कोविड की जांच कराने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते हुए सीसीटीवी, फायर सेफ्टी उपकरण व सुरक्षा बलो की ड्यूटी आदि को चेक किया तथा सुरक्षा ड्यूटी में लगे सभी सुरक्षाकर्मियों को अवगत कराया कि सभी ड्यूटी के दौरान मुस्तैद रहें। किसी भी बाहरी व्यक्ति को स्ट्रांग रूम के आसपास बिल्कुल न आने दिया जाए। उप जिलाधिकारी सादाबाद ने बताया कि मतगणना के लिए 34 टेबल लगाई जानी है। जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को जनपद के समस्त थाने, चौकियों में कोविड-19 किट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी आरबी भास्कर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. बृजेश राठौर, उप जिलाधिकारी सादाबाद राजेश कुमार, एडीओ पंचायत स्ट्रांग रूम की सुरक्षा में तैनात कर्मचारी उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.