Move to Jagran APP

पुलिस-प्रशासनिक अमले ने किया शहर में भ्रमण

डीएम-एसपी के साथ एआरटीओ, सीएमओ आदि भी थे ब्लर्ब- पैदल मार्च के दौरान वाहन चालकों व ढकेल वालों को हड़काते दिखे दारोगा

By JagranEdited By: Published: Mon, 05 Nov 2018 12:49 AM (IST)Updated: Mon, 05 Nov 2018 12:49 AM (IST)
पुलिस-प्रशासनिक अमले ने किया शहर में भ्रमण

जागरण संवाददाता, हाथरस : त्योहार के मद्देनजर पुलिस व प्रशासनिक अमले ने शनिवार देर शाम तक शहर भ्रमण किया। डीएम व एसपी के नेतृत्व में विभिन्न विभागों के अधिकारी सड़क पर नजर आए। इस दौरान दारोगा सड़क पर वाहन चालकों व ढकेल वालों को हड़काते दिखे, जिसे अधिकारियों को पैदल मार्च में कोई दिक्कत न हो।

loksabha election banner

त्योहार पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर दो दिन पहले मुख्यमंत्री ने वीडियो कान्फ्रेंस की थी। वीडियो कान्फ्रेस में मुख्यमंत्री ने सख्त रुख दिखाया था। मुख्यमंत्री के दिशा-निर्देशों के क्रम में जगह-जगह पैदल मार्च तथा पटाखों की दुकानों पर छापेमारी की जा रही है। इसी क्रम में दोपहर के समय एसडीएम एके ¨सह, सीओ सिटी सुमन व सीएफओ अर¨वद कुमार ने शहर में पटाखों की दुकानों पर छापेमारी की। जिन लोगों पर बिक्री का लाइसेंस है, उनसे संपर्क किया तथा रिहायशी इलाकों में बिक्री न करने के निर्देश दिए। अधिकारियों ने घंटाघर व बुर्जवाला कुआं स्थित दुकानों पर छानबीन की। देर शाम शहर में डीएम डॉ. रमाशंकर मौर्य व एसपी जयप्रकाश ने भ्रमण किया। इनके भ्रमण से पहले बाजार में कोतवाली की गाड़ी दुकानदारों को अतिक्रमण हटाने की हिदायत देती घूमी। पुलिस ने चेताया कि जल्द ही अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जाएगा। अधिकारियों के बाजार में आने से पहले रामलीला ग्राउंड के बीच में लगने वाली ढकेलों को हटवा दिया गया था।

तालाब चौराहा से डीएम व एसपी का पैदल मार्च शुरू हुआ। एसडीएम, सीओ व एआरटीओ महेश शर्मा, सीएमओ बृजेश चौहान भी भ्रमण में मौजूद रहे। इस मार्च के दौरान कोतवाली सदर के दारोगा ट्रैफिक को हटाते चल रहे थे, जिससे अधिकारियों को कोई दिक्कत न हो। इसके कारण बाजार में अफरा-तफरी का माहौल रहा। एसपी ने बताया कि त्योहार के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था व आतिशबाजी को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए यह भ्रमण हुआ है।

फुटपाथ पर अतिक्रमण,

सड़क पर अधिकारी

शहर में पैदल भ्रमण के दौरान अधिकारी भी अतिक्रमण के चलते फुटपाथ पर नहीं चल सके। पूरा प्रशासनिक अमला सड़क के बीचोंबीच नजर आया। इसके कारण यातायात भी प्रभावित हुआ। अधिकारियों के आने से पहले पुलिस ने दुकानदारों को चेतावनी दी थी, लेकिन किसी ने फुटपाथ खाली नहीं किए। फुटपाथों पर दुकानों का सामान व वाहन खड़े नजर आए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.