Move to Jagran APP

एल वन की अव्यवस्थाओं पर मरीजों का हंगामा

वीडियो वायरल कर प्रशासन का दिलाया ध्यान डीएम ने दिए सीएमओ को व्यवस्था के निर्देश

By JagranEdited By: Published: Mon, 31 Aug 2020 02:51 AM (IST)Updated: Mon, 31 Aug 2020 02:51 AM (IST)
एल वन की अव्यवस्थाओं पर मरीजों का हंगामा

संवाद सूत्र, हाथरस : सिकंदराराऊ नगर में अलीगढ़ रोड स्थित जेपी हास्पिटल में बनाए गए एल वन हॉस्पिटल में भर्ती मरीजों ने शनिवार की रात्रि अव्यवस्थाओं को लेकर हंगामा काटा। उपजिलाधिकारी ने मौके पर पहुंचकर मरीजों को समझा बुझाकर शांत किया। इस दौरान एक मरीज के वीडियो वायरल करने पर डीएम ने संज्ञान लिया तो उनके निर्देश पर सीएमओ ने अस्पताल पहुंचकर व्यवस्थाएं देखी।

loksabha election banner

एल वन हॉस्पिटल में अव्यवस्थाओं को लेकर एक मरीज ने रात वीडियो को वायरल कर दिया, जिसके माध्यम से हास्पिटल की अव्यवस्था एवं सुरक्षा व्यवस्था के साथ-साथ बिजली, पानी और शौचालय की समस्या को उजागर किया गया है। वीडियो वायरल होने के बाद जिलाधिकारी पीके लक्षकार ने मुख्य चिकित्साधिकारी व अन्य स्वास्थ्य अधिकारियों को मौके पर पहुंच कर जांच के निर्देश दिए। हॉस्पिटल में लापरवाही का वीडियो आकाश नामक युवक ने वायरल किया है। सीएमओ डॉ. बृजेश कुमार राठौर स्वास्थ विभाग की टीम के साथ कोविड हॉस्पिटल सिकंदराराऊ पहुंचे और व्यवस्थाओं का जायजा लिया। सीएमओ ने अतिशीघ्र समाधान का आश्वासन दिया है। उनके साथ सीएच सी प्रभारी डॉ विवेक यादव भी मौजूद रहे।

चिकित्सा अधीक्षक डॉ विवेक यादव का कहना है कि एल वन हॉस्पिटल में सभी व्यवस्थाएं ठीक हैं। कोई अव्यवस्था नहीं है। कुछ मरीज एल वन हॉस्पिटल में नहीं रहना चाहते। अपने घर जाना चाहते हैं। इसलिए जानबूझकर अव्यवस्था के आरोप लगा रहे हैं। हॉटस्पॉट एरिया में बैरिकेडिग लगाने वालों से व्यापारियों की नोंकझोंक

टूटा सब्र

व्यापारी अपनी दुकान के आगे बेरिकेटिग लगाने का कर रहे थे विरोध

कोरोना पाजिटिव केस आने के बाद हॉट स्पॉट घोषित किया था इलाका संसू, सहपऊ : कस्बे में 26 अगस्त को मोहल्ला ओझियाना की 22 वर्षीय महिला पॉजिटिव मिलने के बाद उसके मकान के 100 मीटर की परिधि में हॉटस्पॉट घोषित कर दिया गया। ईओ उमाकांत सिंह नगर पंचायत कर्मियों को लेकर बेरिकेडिग लगा रहे थे उसी समय कुछ लोगों ने बैरिकेडिग नियमानुसार लगाने के लिए ईओ से कहा। इस पर ईओ ने बैरिकेडिग उसी रात को लगा दी। सुबह होने पर लोगों ने ईओ पर बैरिकेडिग करने पर भेदभाव का आरोप लगाते हुए मुख्य बाजार में लगी बेरिकेडिग की बल्ली हटा दी। जब एक बार पुन: नगर पंचायत कर्मी उस बल्ली को लगाने पहुंचे तो वहां के व्यापारियों ने उस बल्ली को नियमानुसार लगाने के लिए कहा।

उधर, एसबीआइ की ओर लगे बैरिकेडिग के पोल को कुछ शरारती लोगों ने तोड़ दिया। इस पर पुलिस एवं कस्बा के कुछ व्यापारियों के साथ नोंकझोंक भी हुई। एसएसआइ बिजेन्द्र सिंह ने ईओ को फोन करके बुला लिया और फोर्स की मौजूदगी में पॉजिटिव के मकान से नापकर बैरिकेडिग कराई। पुलिस को देखकर जो लोग बहस कर रहे थे वह वहां से चले गए। कोविड-19 पर नियंत्रण करने को प्रभावी कदम उठाएं : डीएम

जासं, हाथरस : जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने शनिवार को देर रात्रि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ कैम्प सभागार में कोविड-19 के प्रभावी नियंत्रण हेतु समीक्षा बैठक की।

जिलाधिकारी ने कहा कि कंटेनमेंट जोन तथा हॉटस्पाट क्षेत्र में सर्विलांस टीम द्वारा उसी दिन प्रत्येक घर का सर्वे सुनिश्चित किया जाए एवं सर्वे के दौरान पाए गए संदिग्ध व्यक्ति का परीक्षण कराएं। प्राय: देखने में आ रहा है कि अन्य जनपदों में कराए गए टेस्ट में मरीजों द्वारा गलत पता उपलब्ध कराया जा रहा है, जिसके कारण से केस हाथरस के पोर्टल पर प्रदर्शित हो रहे हैं। उन्होंने निर्देशित किया कि ऐसी स्थिति में स्टेट सर्विलांस ऑफिसर से समन्वय स्थापित कर केस को पोर्टल से हटाना सुनिश्चित करें। जांच के दौरान मरीज के पॉजिटिव पाए जाने के पश्चात उसको तत्काल होम आइसोलेशन/फैसिलिटी एलोकेट किए जाने में किसी प्रकार शिथिलता न बरती जाए। कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही बरती जाती है तो संबंधित के विरुद्ध आवश्यक कार्यवाही की जाएगी। डीएम ने कहा कि ऐसे क्षेत्र चिह्नित किए जाएं जहां पर बार-बार पॉजिटिव मरीज निकल रहे हैं। ऐसे स्थानों पर सर्विलांस टीम द्वारा सर्विलांस कार्यक्रम उच्च स्तर पर चलाया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.