Move to Jagran APP

'एक अभियान मानवता के लिए' से कराएंगे पेटेंट फ्री कोरोना वैक्सीन

यूएनओ व डब्ल्यूटीओ में याचिका दायर करेगा स्वदेशी जागरण मंच संबंधित विदेशी वैक्सीन व दवा निर्माता कंपनियों को भी भेजेंगे नोटिस।

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 Jun 2021 05:40 AM (IST)Updated: Mon, 14 Jun 2021 05:40 AM (IST)
'एक अभियान मानवता के लिए' से कराएंगे पेटेंट फ्री कोरोना वैक्सीन
'एक अभियान मानवता के लिए' से कराएंगे पेटेंट फ्री कोरोना वैक्सीन

जासं, हाथरस : वैश्विक महामारी कोरोना के खिलाफ स्वदेशी जागरण मंच ने नई जंग छेड़ी है। पेटेंट फ्री कोरोना वैक्सीन के लिए एक अभियान शुरू किया है। इस अभियान के तहत वर्चुअल फार्म भरवाकर लोगों के हस्ताक्षर कराकर समर्थन जुटाया जा रहा है। अब तक हाथरस में 1500 लोगों के हस्ताक्षर हो चुके हैं। इस अभियान का नाम 'एक अभियान मानवता के लिए' रखा गया है।

loksabha election banner

उद्देश्य : विश्व को कोविड-19 के खिलाफ सुरक्षित बनाने के लिए वैश्विक सर्व सुलभ टीकाकरण व चिकित्सा याचिका (यूनिवर्सल एसएस टू वैक्सीन एंड मेडिसिन)(यूएवीएम) के लिए यहां से भेजी जा रही है। सभी के हस्ताक्षर होने के बाद यह याचिका यूएनओ, विश्व व्यापार संगठन (डब्ल्यूटीओ), सरकार और संबंधित कंपनियों को भेजी जाएगी। इसमें कोरोना के इलाज से जुड़ी अन्य दवाओं को भी शामिल किया जाएगा।

मंच के जिला संयोजक अजय राघव ने बताया कि देश में हस्ताक्षर अभियान स्वदेशी जागरण मंच की ओर से चलाया जा रहा है। वहीं विदेशों में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़ी और भी संस्थाएं काम कर रही हैं। 20 जून को विश्व जागृति दिवस के तहत सासनी गेट चौराहे पर पेटेंट फ्री वैक्सीन संकल्प कार्यक्रम किए जाएंगे। इंसेट---

वर्चुअल फार्म में ये देनी है जानकारी : नाम, मोबाइल नंबर, मेल आइडी, देश, राज्य, जिला का नाम देना होगा। अंत में फ्री वैक्सीन व दवाओं के लिए याचिका की स्वीकृति के साथ सबमिट करना होगा। स्वदेशी जागरण मंच की ओर से इसके लिए लिक जारी की गई है। परिवहन विभाग में आज से लगेंगे कोविड टीके

संस, हाथरस : परिवहन विभाग में सोमवार से शिविर लगाकर चालक व परिचालकों को कोविड से बचाने को टीके लगाए जाएंगे। इसके लिए सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी कार्यालय में आफ लाइन पंजीकरण की व्यवस्था है। आधार कार्ड व वाहन संबंधी दस्तावेज प्रस्तुत करने पर पंजीकरण किया जा रहा है। पंजीकरण के बाद मैसेज से सूचना मोबाइल पर पहुंच रही है। इससे चालक व परिचालकों को किसी तरह की दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा। वाहन संबंधी कार्य कराने आने वाले वाहन स्वामियों को भी टीकाकरण के लिए जागरूक किया जा रहा है। एआरटीओ प्रशासन नीतू सिंह ने बताया कि इसके लिए सभी कर्मचारियों को निर्देशित कर दिया गया है। पंजीकरण के क्रमानुसार टीकाकरण किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.