Move to Jagran APP

कपूरा गांव में पांच मौतों से दहशत

स्वजन ने किया अंतिम संस्कार पुलिस को नहीं दी गई सूचना गांव में शराब पीकर मौत की अफवाह पर दौड़े अफसर।

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 May 2021 04:22 AM (IST)Updated: Thu, 06 May 2021 04:22 AM (IST)
कपूरा गांव में पांच मौतों से दहशत
कपूरा गांव में पांच मौतों से दहशत

संवाद सहयोगी, हाथरस : कोतवाली चंदपा क्षेत्र के गांव कपूरा में मंगलवार शाम से बुधवार सुबह तक एक के बाद पांच लोगों की मौत हो गई। पांचों की मौत को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हैं। स्वजन ने पुलिस को बिना सूचना दिए अंतिम संस्कार कर दिया। स्वजन ने पांचों की बीमारी से मौत की बात लिखित में पुलिस को दी है। इधर अफवाह रही कि पांचों की मौत शराब पीने से हुई है।

loksabha election banner

गांव कपूरा में मंगलवार की दोपहर तीन बजे 42 वर्षीय राजेंद्र की मौत हो गई। शाम को साढ़े छह बजे 45 वर्षीय बनी सिंह की मौत हो गई। देर रात तक 55 वर्षीय मुन्नीलाल, 50 वर्षीय रूप किशोर, 19 वर्षीय ऊदल सिंह की भी मौत हो गई।

स्वजन ऊदल सिंह और बनीसिंह को उपचार के लिए जिला अस्पताल लेकर आए थे, जहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। एक के बाद एक गांव में पांच मौतें हो जाने से कोहराम मच गया। बुधवार तड़के ही सभी के स्वजन ने शवों का अंतिम संस्कार कर दिया। सुबह गांव में अफवाह फैली कि पांचों की मौत शराब पीने से हुई है तो अधिकारियों में खलबली मची। डीएम रमेश रंजन, एसपी विनीत जायसवाल समेत कई अधिकारी गांव पहुंचे और घटना के बारे में जानकारी की। एसपी विनीत जायसवाल के अनुसार मृतकों के स्वजन से बातचीत की। उन्होंने लिखित में दिया है कि पांचों लोग चार-पांच दिन से बीमार थे। उन्हें बुखार आ रहा था, साथ ही सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। फिर भी मामले की जांच की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग की

टीम भी पहुंची गांव

पांच लोगों की मौत से पूरे गांव में कोहराम मच गया। बुखार और कोरोना संक्रमण की वजह से मौत होने की जानकारी पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी हरकत में आ गए। आनन-फानन गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम को भेज दिया गया। गांव में लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। साथ ही बुखार की दवाइयों का वितरण कराने के साथ कोविड सैंपल भी लिए गए। इसके साथ ही गांव में सुरक्षा की ²ष्टि से सैनिटाइजेशन भी कराया गया।

सात मई को जानी है बरात

गांव कपूरा के रूप किशोर व उसके स्वजन अपने इकलौते पुत्र राजा की शादी की तैयारियों में जुटे हुए थे। राजा की बरात सात मई को हाथरस के बागला कालेज के पीछे मोहल्ला खंदारी गढ़ी में जानी है लेकिन शादी से पूर्व ही राजा के पिता रूपकिशोर की मौत से परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। स्वजन का रो-रोकर बुरा हाल है। शादी वाले घर में मातम पसर गया है। इनका कहना है

मृतकों के स्वजन ने तड़के ही शवों का अंतिम संस्कार कर दिया था। स्वजन से वार्ता की गई तो उन्होंने पांचों के बीमार होने और सांस लेने में तकलीफ के कारण मौत की बात लिखकर दी है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव में सैंपलिग भी की है।

-विनीत जायसवाल, एसपी हाथरस।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.