जागरण संवाददाता, हाथरस : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में दो मई को होने वाली मतगणना की तैयारियों में प्रशासन जुटा हुआ है। तय किया गया है कि दो शिफ्ट में 24 घंटे मतगणना कराई जाएगी। हर दो घंटे बाद स्थानीय स्तर से अपडेट शासन को दिया जाएगा। मतगणना का काम समय से खत्म कराने के मकसद से न सिर्फ टेबल बढ़ाई गईं हैं, बल्कि कर्मचारियों की संख्या चार हजार कर दी गई है।

जनपद में 15 अप्रैल को मतदान हुआ था। मतगणना दो मई को संबंधित विकास खंड मुख्यालय पर कराई जाएगी। इसके लिए ब्लॉकवार मतगणना टेबल की संख्या निर्धारित कर दी गई है। पूरे जनपद में 333 टेबल पर मतगणना कराई जाएगी।

प्रशासन की ओर से कहा गया है कि सादाबाद में 56, सहपऊ में 34 , हाथरस में 48, मुरसान में 50, सासनी में 58, सिकंदराराऊ में 36 और हसायन में 51 टेबल लगाई जाएंगी।

प्रत्येक टेबल पर एक मतगणना पर्यवेक्षक और 4 मतगणना सहायक की ड्यूटी लगाई गई है। मतगणना के लिए 20 फीसद रिजर्व कार्मिकों को शामिल किया गया है। मतगणना कार्मिकों का प्रशिक्षण 27 और 28 अप्रैल को तीन पालियों में बागला कॉलेज में कराया जाएगा ।

मतगणना दो मई को सुबह 8 बजे से प्रारंभ होकर कार्य समाप्ति तक अनवरत जारी रहेगी। गणना कार्मिकों की ड्यूटी दो पाली में लगाई जाएगी। पहली पाली प्रात: 8 से रात 8 बजे तक और दूसरी पाली रात 8 बजे से प्रात: 8 बजे तक रहेगी। वर्जन

मतगणना कराए जाने की पूरी तैयारियां कर ली गई हैं। दो मई को सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू हो जाएगी। मतगणना दो शिफ्ट में होगी। मतगणना समय से पूरी हो जाए इसलिए कर्मचारी भी ज्यादा लगाए गए हैं।

आरबी भास्कर, सीडीओ हाथरस।