Move to Jagran APP

संगीन वारदातों में जिम्मेदारी तय नहीं कर पा रहे अफसर

कमल वाष्र्णेय, हाथरस : जिले में हो रहीं एक के बाद एक संगीन वारदातों के बाद भी पुलिस नही

By JagranEdited By: Published: Thu, 04 Jan 2018 12:55 AM (IST)Updated: Thu, 04 Jan 2018 12:55 AM (IST)
संगीन वारदातों में जिम्मेदारी तय नहीं कर पा रहे अफसर
संगीन वारदातों में जिम्मेदारी तय नहीं कर पा रहे अफसर

कमल वाष्र्णेय, हाथरस :

loksabha election banner

जिले में हो रहीं एक के बाद एक संगीन वारदातों के बाद भी पुलिस नहीं चेत रही। क्षेत्र में निगरानी व सुरागरशी में घोर लापरवाही बरती जा रही है। पूर्व मंत्री के घर चोरी, दो बैंक शाखाओं में चोरी का प्रयास आदि घटनाओं में कार्रवाई न होने का परिणाम है कि बीट सिपाही से लेकर चौकी इंचार्ज तक लापरवाह बने हुए हैं। पुलिस चौकी के समीप एटीएम चोरी हो जाना और दो दिन तक पुलिस को भनक न लगना लापरवाही की ही बानगी है।

ठंड व कोहरे के कारण बढ़ रहीं चोरी की घटनाओं के कारण एसपी सुशील घुले ने सभी चौकी इंचार्जो, कोबरा मोबाइल व बीट सिपाहियों को रात्रि गश्त के निर्देश दिए हैं। खुद अधिकारी भी भ्रमण पर रहते हैं। इसके बावजूद चौकी से चंद कदम की दूरी पर एक जनवरी की रात पूरे एटीएम को बदमाश ले गए। घटना से साफ है कि बदमाश चार से पांच की संख्या में रहे होंगे। विभिन्न प्रकार के औजारों से लेकर गाड़ी का भी प्रयोग किया होगा। एटीएम को उखाड़ने में भी समय लगा होगा। इसके बावजूद चौकी के पुलिस कर्मियों को भनक तक नहीं लगी। रोजाना बैंक व एटीएम के चे¨कग के आदेश के बावजूद पुलिस ने इस एटीएम को चेक करना मुनासिब नहीं समझा। यही वजह रही कि दो दिन तक सासनी पुलिस को खबर ही नहीं हो सकी कि यहां चोरी हुई है। लापरवाही पर कार्रवाई न होने का ही परिणाम है कि अधिकारियों के आदेशों का पुलिस कर्मियों पर असर नहीं पड़ता। लगातार टोकने के बावजूद चौकी इंचार्ज क्षेत्र में नजर नहीं आते।

हाथरस जंक्शन स्थित केनरा बैंक में पिछले सप्ताह चोरी का प्रयास किया गया था। बदमाशों ने एटीएम भी तोड़ दिया था, लेकिन वे कैश नहीं ले जा सके थे। एटीएम की स्क्रीन तोड़ दी थी। मंगलायतन वाली घटना में एटीएम की स्क्रीन अलग कर बदमाश मशीन को ही उठा ले गए। 31 जनवरी को ग्रामीण बैंक ऑफ आर्यावर्त, पुरदिलनगर में सेंध लगाई गई। इसके बाद एक जनवरी को इस घटना को अंजाम दिया गया।

इनका कहना है

घटना गंभीर है। बैंक व मंगलायतन प्रशासन की ओर से लापरवाही बरती गई है। बिजली काटने की क्या वजह रही तथा सूचना क्यूं नहीं दी गई, इसकी जांच कराई जा रही है। यही नहीं हनुमान चौकी पुलिस की भी लापरवाही रही है। चौकी इंचार्ज व यहां तैनात सिपाहियों पर प्रारंभिक जांच बैठा दी गई है। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। चोरों की धर-पकड़ के लिए टीम गठित कर दी गई है।

डॉ. अर¨वद कुमार, एएसपी हाथरस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.