संवाद सहयोगी, हाथरस : नगर पालिका के टाउन हाल में सोमवार को बोर्ड की बैठक में आपत्ति और हंगामे के बीच चार प्रस्तावों पर मुहर लगी। इनमें नगर पालिका क्षेत्र में लगने वाले हर तरह के विज्ञापन से शुल्क वसूलने का प्रस्ताव भी पास हुआ।

नगर पालिका बोर्ड की बैठक में पहले प्रस्ताव में पालिका परिसर में पड़ी रिक्त भूमि पर व्यवसायिक दुकान, कार्यालय भवन व नगर सेवा सदन का निर्माण कराने के प्रस्ताव को पास कराया गया। यह निर्माण कार्य दुकानों के विक्रय की राशि से कराया जाएगा। दूसरे प्रस्ताव में फ्लैगशिप व स्वच्छ भारत मिशन शहरी-2 एवं अमृत-2 के तहत गार्वेज फ्री व वाटर सिक्योर करने के एमओयू पर हस्ताक्षर करने का मसौदा पास कराया गया। तीसरे प्रस्ताव में नगर पालिका की आय बढ़ाने पर जोर दिया गया। क्षेत्र में बिना स्वीकृति कहीं भी लगा दिए जाने वाले किसी भी तरह के विज्ञापनों पर शुल्क अधिरोपित करने का प्रस्ताव पास कराया गया। इससे पालिका के राजस्व में भारी इजाफा होगा। इंदिरा गांधी पहुंच मार्ग स्थित दुकानों के प्रीमियम पर लगे 18 फीसद ब्याज को एक मार्च 2020 से 30 सितंबर 2021 तक माफ किए जाने को चौथे प्रस्ताव में पास कराया गया।

इससे पहले नगर पालिका बोर्ड की बैठक में प्रस्तावों पर चर्चा शुरू होते ही कुछ सभासदों ने विकास कार्यों व जनसमस्याओं को लेकर हंगामा शुरू कर दिया। चेयरमैन ने उनकी समस्याओं के जल्द समाधान का आश्वासन देकर शांत कराया। बैठक में ईओ अनिल कुमार के अलावा सभासद मौजूद रहे। आलू बीज के लिए आवेदन करें किसान

जासं, हाथरस: जिला उद्यान अधिकारी अनीता सिंह ने किसानों से अनुरोध किया है कि वह आलू की शीतगृहों से निकासी तत्काल कर लें। देरी होने पर मुनाफा कम हो सकता है। शीतगृह स्वामी भी आलू निकासी को लेकर गंभीरता दिखाएं। किसानों को प्रेरित करें। इसके अलावा किसान 10 अक्टूबर तक आलू बीज के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए फोटो, खतौनी और आधार कार्ड होना बेहद जरूरी है।

Edited By: Jagran