Move to Jagran APP

प्रदर्शन कर वकीलों ने सौंपा ज्ञापन

न्यायालय की समितियां गठित करने पर रेवेन्यू बार एसो. नाराज

By JagranEdited By: Published: Sat, 13 Jul 2019 01:10 AM (IST)Updated: Sat, 13 Jul 2019 01:10 AM (IST)
प्रदर्शन कर वकीलों ने सौंपा ज्ञापन
प्रदर्शन कर वकीलों ने सौंपा ज्ञापन

जासं, हाथरस : शुक्रवार को रेवेन्यू बार एसोसिएशन के बैनर तले वकीलों ने विरोध-प्रदर्शन करते हुए न्यायालय की समितियां गठित करने पर नाराजगी जताई। राज्यपाल के नाम एसडीएम सदर को ज्ञापन दिया।

loksabha election banner

रेवेन्यू बार एसोसिएशन के अध्यक्ष जवाहर लाल पिप्पल के नेतृत्व में एकत्रित हुए वकीलों ने न्यायालय की समितियां गठित करने के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया। उन्होंने बताया कि समिति गठित होने से न्यायालय में चल रहे वादों में विविधता व अराजकता का माहौल उत्पन्न होगा। वादकारियों को बहुत समस्या पैदा होगी। 2016 से राजस्व संहिता लागू है, परंतु शासन की ओर से इसका अनुपाल न करने से किसी जनपद में न्यायिक तहसीलदार व न्यायिक एसडीएम की तैनाती नहीं की गई है, जिससे वादों का निस्तारण हो सके। अगर ऐसे में राजस्व न्यायालय की स्थापना होती है तो उस समय भी अराजकता पैदा होगी तथा इससे घोर भ्रष्टाचार उत्पन्न होगा। रेवेन्यू बार एसोसिएशन न्यायालय समितियों का विरोध करती है। अगर सरकार इस व्यवस्था को लागू करती है तो बार एसोसिएशन के बैनर तले अधिवक्ता आंदोलन करने को मजबूर होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.