संसू, हाथरस : पुरदिलनगर मोहल्ला सोरों गेट निवासी एक विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। मृतका के भाई की तहरीर पर पति सहित चार ससुरालीजनों के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज की गई है।

मानपाल निवासी फतेहपुर माफी (कासगंज) ने तहरीर में बताया है कि उन्होंने अपनी बहन किरन देवी की शादी कस्बा पुरदिलनगर के मोहल्ला सोरों गेट निवासी सुमित के साथ पिछले साल 27 नवंबर को की थी। शादी के बाद से ससुराल पक्ष के लोग अतिरिक्त दहेज को लेकर किरन को परेशान करते थे। तीन माह पूर्व किरन अपनी ससुराल आई थी। इस बीच किरन का भाई दो बार उसकी ससुराल आया तो उसने बताया कि ससुरालीजन बाइक की मांग कर रहे हैं। मंगलवार की सुबह उसके पास बहन के ससुर का फोन आया और कहने लगे कि बहन के पेट में दर्द है। वह उसे सिकंदराराऊ लेकर जा रहे हैं। उनकी बातों पर शक हुआ तो वह अपने स्वजन के साथ बहन की ससुराल पहुंचा। वहां किरन चारपाई पर पड़ी हुई थी। आरोप है कि उसकी बहन की हत्या ससुरालीजनों ने दहेज की मांग पूरी न होने के चलते फांसी लगाकर की है। इस मामले में पति सुमित, जेठ राहुल, ससुर मुन्नालाल, सास रामवती के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस आरोपितों की तलाश में जुट गई है। दबंगों से परेशान महिला की तहसीलदार से गुहार

संसू, सिकंदराराऊ : मोहल्ला गौसगंज निवासी महिला ने नामजद दबंगों पर दो माह पूर्व दिनदहाडे़ दुकान का ताला तोड़कर उस पर कब्जा करने, दुकान से नकदी और सामान चुरा ले जाने का आरोप लगाया है। इस संबंध में नायाब तहसीलदार को पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है।

अफसाना पत्नी इरफान निवासी मोहल्ला गौसगंज ने नायब तहसीलदार अजय संतोषी को सौंपे पत्र में कहा है कि कस्बे के ही नामजद दबंग 12 अप्रैल को जीटी रोड स्थित दुकान का ताला तोड़कर तमाम सामान निकाल ले गए। चेतावनी दी है कि न्याय नहीं मिला तो परिवार के साथ पलायन करने को मजबूर होगी।

Edited By: Jagran