Move to Jagran APP

करवाचौथ से पहले सोने की खरीदारी से चमका बाजार

मंगलवार को बाजारों में महिलाओं की भीड़ उमड़ने से बढ़ी रौनक मेहंदी लगवाने को लगी लाइन

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Oct 2019 12:49 AM (IST)Updated: Wed, 16 Oct 2019 12:49 AM (IST)
करवाचौथ से पहले सोने की खरीदारी से चमका बाजार

संवाद सहयोगी, हाथरस : 17 अक्टूबर को पड़ रहे करवाचौथ को लेकर नवविवाहिताओं में गजब का उत्साह है। पिछले कई दिनों से बाजारों में सामान की खरीदारी करने के लिए सुहागिनों की भीड़ उमड़ रही है। मंगलवार को साड़ियों की खरीदारी के अलावा सर्राफा की दुकानों पर सोने व चांदी के जेवरात खरीदने के लिए महिलाओं की भीड़ देखने को मिली। हालांकि सोना काफी महंगा हो चुका है मगर खरीदारों का रुझान भी उसी अनुपात में बढ़ता दिखा।

loksabha election banner

पति की दीर्घायु के लिए सुहागिनें हर साल करवाचौथ पूरे उत्साह के साथ मनाती हैं। इस बार करवा चौथ का पर्व गुरुवार को पड़ रहा है। अब खरीदारी के लिए महज एक दिन का समय बचा है। सजने-संवरने वाले पर्व के लिए सौंदर्य प्रसाधन व कपड़ों की खरीदारी विशेष रूप से की जाती है। मेहंदी लगवाने के लिए मंगलवार को पंजाबी मार्केट में दुकानदारों के यहां रात दस बजे तक महिलाओं की भीड़ रही। ब्यूटी पार्लरों पर भी अन्य दिनों की अपेक्षा काफी भीड़ थी। बाजारों में साड़ी, चूड़ियां, करवा व कैंलेंडर की जमकर खरीदारी की गई। मंगलवार को ज्वैलरी व सोने-चांदी के आभूषण खरीदने के लिए भी सर्राफा दुकानों पर भीड़ रही। बाजार में इस बार करवाचौथ से पूर्व ही विभिन्न प्रकार की साड़ियां आ गई थीं। जार्जेट, सिल्क व गोटा पट्टी की साड़ी सबसे अधिक पंसद की जा रही हैं। करवा चौथ कल, बाजार हुए गुलजार

सिकंदराराऊ : गुरुवार को करवा चौथ से पहले महिलाओं की भीड़ से बाजार गुलजार हो गए हैं। इस पर्व को मनाने के लिए महिलाएं प्रसाधन, आभूषण, कपड़ों की दुकानों पर पहुंचकर वस्तुओं की जमकर खरीदारी कर रही है। महिलाएं श्रृंगार के लिए ब्यूटी पार्लर पहुंच रही हैं।

हसायन कस्बा में भी श्रृंगार के सामान की दुकानों पर महिलाओं की भीड़ उमड़ रही है। इसके चलते बाजार में रौनक बढ़ गई हैं।

बाजारों में रही जाम की स्थिति

हाथरस : करवाचौथ को लेकर बाजारों में दोपहर बाद ही भीड़भाड़ हो रही है। जिस वजह से शहर के प्रमुख बागला मार्ग, सरक्यूलर रोड़, पंजाबी मार्केट, कोमल कॉम्पलेक्स में भीड़ रही। भीड़भाड़ की वजह से बाजारों में जाम की स्थिति बनी रही। चाह पहिया वाहनों के कारण जाम लगा रहा। पुलिस को जाम खुलवाने के लिए मशक्कत करनी पड़ी। लोगों ने पैदल खरीददारी ही जाम को देखते हुए करना उचित समझा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.