Move to Jagran APP

प्रभारी मंत्री की क्लास में कई अफसर 'फेल'

प्रभारी मंत्री बोले, 'सरकार की मंशा भ्रष्टाचार के रास्ते पर लगे ब्रेक'

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 Jan 2019 12:41 AM (IST)Updated: Mon, 14 Jan 2019 12:41 AM (IST)
प्रभारी मंत्री की क्लास  में कई अफसर 'फेल'
प्रभारी मंत्री की क्लास में कई अफसर 'फेल'

जासं, हाथरस : जनपद के प्रभारी मंत्री व राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) उपेंद्र तिवारी ने रविवार को जनपद के प्रशासनिक अफसरों के साथ प्रदेश सरकार की योजनाओं के 61 ¨बदुओं की विभागवार समीक्षा की। प्रभारी मंत्री की क्लास में कई अफसर अपने विभाग से सबंधित योजनाओं की स्पष्ट जानकारी नहीं दे पाए। इस पर प्रभारी मंत्री ने नाराजगी व्यक्त की।

loksabha election banner

प्रभारी मंत्री की समीक्षा बैठक में अधिशासी अभियंता ने बताया कि जनपद में कुल 52 हजार विद्युत कनेक्शन दिए जा चुके हैं। स्वास्थ्य समीक्षा के दौरान सीएओ डॉ.ब्रजेश राठौर ने बताया कि आयुष्मान भारत योजना के तहत 37 हजार कार्डों का वितरण किया गया है। 27 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र व सात सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कुल 56 चिकित्सकों की तैनाती है। मंत्री ने सीएमओं से आयुष्मान भारत योजना की पात्रता के बारे में पूछा तो वे चुप्पी साध गए। इस पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि दवा खरीद के मिलान को एसडीएम, सीओ व डॉक्टर की टीम लगाकर जांच कराएं। विधायक वीरेंद्र ¨सह राणा ने सिकंदराराऊ में स्थापित ट्रामा सेंटर में चिकित्सक व उपकरण न होने पर ¨चता व्यक्त की। खाद्य एवं रसद विभाग की समीक्षा में जिला पूर्ति अधिकारी ने बताया कि जनपद के 668 राशन डीलरों के यहां ई-पॉस मशीन से राशन वितरण हो रहा है।

पंचायती राज की समीक्षा में डीपीआरओ बनवारी ¨सह ने बताया कि जनपद में कुल 667 सफाई कर्मचारी तैनात हैं। मंत्री ने सभी सफाई कर्मचारियों की डयूटी रोस्टर के अनुसार लगाने के निर्देश दिए। एडीएम ने बताया कि 444 जनसेवाकेंद्र में से 342 केंद्र संचालित हैं, जबकि 102 केंद्र बंद हैं। ¨सचाई विभाग की समीक्षा में अधिशासी अभियन्ता ¨सचाई ने बताया कि जनपद की कुल 332 किलोमीटर नहर की खुदाई कराई गई है। मंत्री ने अधिशासी अभियंता से नहरों की सूची उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। मंत्री ने साफ कराई गई नहरों की तीन से पांच लोगों की कमेटी बनाकर जांच के निर्देश दिए। बैठक में सांसद राजेश दिवाकर, विधायक हरीशंकर माहौर, पालिकाध्यक्ष आशीष शर्मा, जिलाध्यक्ष गौरव आर्य, डीएम डॉ. रमाशंकर मौर्य, एसपी सिद्धार्थ शंकर मीना, सीडीओ एसपी ¨सह, परियोजना निदेशक चंद्रशेखर शुक्ला समेत सभी विभागों के अफसर मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.