संवाद सहयोगी, हाथरस : जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने पुलिस लाइन में मतदान दिवस के दिन की जरूरी सावधानियों पर फोर्स को दिशा-निर्देश दिए।

डीएम ने कहा कि हमें जनपद में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान कराना है। मतदान केन्द्र पर कोई भी अनधिकृत व्यक्ति न आने पाए। मतदान केन्द्र पर लगे एजेंट बार-बार नहीं बदले जाएंगे। सभी सुरक्षाकर्मियों को अपने पीठासीन अधिकारी के निर्देशन में कार्य करना है। सुरक्षा प्राप्त व्यक्ति भी शस्त्रों के साथ मतदान केन्द्र में प्रवेश नहीं करेगा। केन्द्र में प्रत्याशी व एजेंट भी संयुक्त रूप से प्रवेश नहीं कर सकते।

पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ शंकर मीना ने कहा कि समस्त पोलिग पार्टियों के सुरक्षा बल निर्धारित समय पर रवानगी स्थल पर पहुंचें। किसी प्रकार की कमी पाये जाने पर सम्बन्धित उपजिलाधिकारी तथा एसएचओ को अवगत कराएं। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की दुर्घटना की आशंका पर कन्ट्रोल रूम में बिना किसी देरी के सूचना दें। उन्होंने कहा कि अपनी ड्यूटी को पूरी निष्पक्षता से करें, जिससे पुलिस बल पर किसी भी प्रकार आक्षेप न लग। उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि मतदाता, एजेंट तथा कार्मिक के अतिरिक्त अन्य कोई व्यक्ति मतदान केन्द्र पर उपस्थित न रहे।

बैठक में पुलिस प्रेक्षक अमर सिंह चहल और अपर पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ वर्मा भी मौजूद रहे।

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran