Move to Jagran APP

29 केंद्रों पर 1742 लोगों को लगे कोविड के टीके

1075 को प्रथम व 667 को लगा दूसरा टीका जिले में पर्याप्त संख्या में मौजूद हैं कोविड की वैक्सीन।

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Apr 2021 05:13 AM (IST)Updated: Tue, 20 Apr 2021 05:13 AM (IST)
29 केंद्रों पर 1742 लोगों को लगे कोविड के टीके

संवाद सहयोगी, हाथरस : कोरोना संक्रमण को देखते हुए अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण स्वास्थ्य विभाग की ओर से कराया जा रहा है। सोमवार को 29 केंद्रों पर 1742 लोगों का टीकाकरण कराया गया।

loksabha election banner

कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए टीकाकरण बहुत आवश्यक है। इसलिए लगातार प्रशासनिक और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कोविड टीकाकरण कराने पर जोर दे रहे हैं। 45 साल से अधिक उम्र वाले लोगों को फिलहाल कोविड टीकाकरण का लाभ मुफ्त में मिल रहा है। सोमवार को 29 केंद्रों पर 1742 लोगों का टीकाकरण कराया गया, जिसमें 1075 लोगों को प्रथम व 667 लोगों के दूसरी डोज लगी।

कोविड वैक्सीन के खत्म हो जाने की अफवाह के बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। स्वास्थ्य विभाग में तैनात जिला प्रतिरक्षण अधिकारी एवं एसीएमओ डॉ.विजेंद्र सिंह ने बताया कि जिले में पर्याप्त संख्या में कोविड वैक्सीन मौजूद है। जिले के पास दस हजार से अधिक वैक्सीन हैं। जिस केंद्र को वैक्सीन की जरूरत होती है, वहां तत्काल भेज दी जाती है। सासनी केंद्र पर लगेगी को-वैक्सीन

टीकाकरण की शुरुआत में को-वैक्सीन लगाई गई थी। जिन लोगों को को-वैक्सीन की प्रथम डोज लग चुकी है, ऐसे हेल्थ व फ्रंट लाइन वर्कर सासनी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर टीकाकरण की दूसरी डोज लगवा सकते हैं। प्रतिरक्षण अधिकारी डा.विजेंद्र सिंह का कहना है कि सासनी सीएचसी को को-वैक्सीन केंद्र बनाया गया है। वैक्सीन से कम हो रहा कोविड का खतरा, जरूर लगवाएं टीका

संवाद सहयोगी, हाथरस : कोविड वैक्सीन को लेकर तरह-तरह की बातें कही जा रही हैं। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने स्पष्ट कहा है कि वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। खास बात यह है कि 45 वर्ष से अधिक उम्र के जिन लोगों ने वैक्सीन लगवाई है वह कम संक्रमित हो रहे हैं। प्रतिक्रिया

कोराना वैक्सीन लगवाने से कोई परेशानी नहीं है कोई भी साइड इफेक्ट भी नहीं हुआ। काफी व्यापारियों ने लगवाई है कोई परेशानी नहीं हुई। बिना डर के टीका लगवाएं।

मनोज कुमार गुप्ता, व्यापार मंडल,अध्यक्ष। मैनें व सभी स्टाफ ने कोरोना का टीका लगवाया था। सभी स्वस्थ हैं। किसी को बुखार तक नहीं आया। मैं सभी क्षेत्रवासियों से अनुरोध करता हूं कि कोविड-19 का टीका अवश्य लगवाएं।

रामू प्रसाद शर्मा प्रधानाचार्य हनुमान इंटर कॉलेज हसायन बोले विशेषज्ञ

कोविड वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। कोरोना संक्रमण से बचने के लिए वैक्सीन का टीकाकरण बहुत जरूरी है। सरकार के द्वारा जिन लोगों को कोविड वैक्सीन टीकाकरण का लाभ दिया जा रहा है, वे दोनों डोज अवश्य लगवाएं।

डॉ. विजेंद्र सिंह, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी एवं एसीएमओ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.