Move to Jagran APP

पति-पत्नी के रिश्ते में बढ़ रही तकरार

रिश्ते में दरार : नगला नंदू में पति ने नशे में पत्नी से की मारपीट, कैलाश नगर में ससुराल आए युवक ने पत्नी को पीटा ब्लर्ब- पुलिस ने दोनों के खिलाफ की शांतिभंग में कार्रवाई, मथुरा की महिला भी पहुंची थाने

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Oct 2018 06:59 AM (IST)Updated: Wed, 24 Oct 2018 06:59 AM (IST)
पति-पत्नी के रिश्ते में बढ़ रही तकरार

जागरण संवाददाता, हाथरस : जीवन के झंझावातों से जूझ रहे परिवार अवसाद का शिकार हो रहे हैं। इसी वजह से पारिवारिक झगड़ों के मामले भी बढ़ रहे हैं। इनमें पति-पत्नी में विवाद के मामले अधिक हैं। आर्थिक तंगी व नशा भी इनकी मूल वजह है। मंगलवार को झगड़े के पांच मामले थाने पहुंचे, जिनमें से तीन पति-पत्नी के बीच के थे।

loksabha election banner

पहला मामला मोहता परिवार का रहा, जहां संपत्ति का विवाद चल रहा है। मारपीट होने पर पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ शांतिभंग में कार्रवाई की। दूसरा मामला गांव कछपुरा का है, जहां देवरानी व जेठानी के बीच जमकर मारपीट हुई। एक-दूसरे पर लाठी-डंडे, बर्तन से वार किए गए। चुटिया पकड़कर मारपीट हुई। गांव में हंगामा खड़ा हो गया। मामला कोतवाली हाथरस गेट तक पहुंचा तो दोनों पक्ष हिरासत में लिए गए। दोनों के परिवार एक ही घर में रहते हैं। रसोई के सामान को लेकर इनमें मारपीट हुई। परिवार आर्थिक रूप से कमजोर होने के कारण पुलिस ने समझौते के बाद हिदायत देकर इन्हें छोड़ दिया।

इसके अलावा गांव नगला नंदू में पति-पत्नी के बीच मारपीट का मामला थाने पहुंचा। गांव के पूरन पुत्र बसंतलाल ने पत्नी से शराब के नशे में मारपीट की। पुलिस के अनुसार काम पर जाने की बजाय सुबह-सुबह शराब पीने पर पत्नी ने विरोध किया था। इससे नाराज पूरन ने मारपीट की। पुलिस ने पूरन के खिलाफ शांतिभंग में कार्रवाई की। मोहल्ला कैलाश नगर में मन्नू पुत्र शौकत ने पत्नी के साथ गाली-गलौज व मारपीट की। पत्नी ने अपने बचाव में सौ नंबर पर सूचना दे दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मन्नू को हिरासत में ले लिया। युवक मूलरूप से महमूदनगर, देहली गेट, अलीगढ़ का रहने वाला है, लेकिन परिवार के साथ यहां ससुराल में रहता है। पत्नी का आरोप है कि वह आए दिन मारपीट करता है। उसकी आदतें ठीक नहीं। कोतवाली हाथरस गेट पुलिस ने इसके खिलाफ भी शांतिभंग में कार्रवाई की।

कोतवाली सदर में भी पति-पत्नी का मामला पहुंचा। मथुरा की रहने वाली महिला ने तालाब चौराहा पर खड़े होकर सौ नंबर पर सूचना दे दी। पीआरवी 1114 मौके पर पहुंची। महिला अपनी चार साल की बच्ची के साथ खड़ी थी। पुलिस उसे लेकर कोतवाली सदर आई। यहां महिला ने अपने पति व ससुरालियों पर मारपीट व घर से निकालने का आरोप लगाया। महिला ने बताया कि उसकी ससुराल हाथरस जंक्शन के गांव रतनगढ़ी में है। आरोप है कि पहले भी उसके साथ कई बार मारपीट हुई है। हर बार समझौता हो जाता है। इस बार फिर से उसे घर से निकाल दिया। डर के कारण उसने गांव से पुलिस को फोन नहीं किया। पीड़िता ने लिखित शिकायत की है, जिस पर जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.