संस, हाथरस : नवीपुर खुर्द पर रजबहे पटरी के किनारे स्थित श्मशान भूमि को कब्जामुक्त कराने की मांग लोगों ने प्रशासनिक अधिकारियों से की जिसपर अपर जिलाधिकारी ने एसडीएम को मौके की जांच कराकर तत्काल कब्जा हटवाने के निर्देश दिए हैं।

जिलाधिकारी के नाम अपर जिलाधिकारी रेखा एस चौहान को दिए शिकायती पत्र में नवीपुर खुर्द निवासी श्रीराम भारती, भूरी ¨सह, जय¨सह, बाबूलाल भारती, गीतमपाल ¨सह, जयकुमार, थान¨सह, प्यारेलाल आदि ने कहा है कि यह ¨हदू समाज का प्रचीन श्मशान है। इस भूमि पर नवीपुर खुर्द, नवीपुर कला, नई बस्ती, विभव नगर, शिव कॉलोनी, नगला भोजा आदि के मृतकों का दाह संस्कार होता है। इस भूमि पर गंदगी डालकर व अवैध निर्माण कर कब्जा करने का कुत्सित प्रयास हो रहा है। भूमि की पैमाइश कराकर कब्जामुक्त कराने की मांग की। अपर जिलाधिकारी ने एसडीएम को इस भूमि की जांच कराकर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

रास्ते से हटवाएं अतिक्रमण :

सामाजिक कार्यकर्ता अनुराग ज्योति ने एसडीएम को शिकायत भेजकर सासनी गेट चौराहा से लेकर बागला कॉलेज, फाटक तक हो रहे अतिक्रमण को हटाने की मांग की है। कहा है कि चौराहे से लेकर बागला कॉलेज फाटक तक सभी दुकानदारों ने पूरे फुटपाथ को घेरकर अवैध निर्माण करवा रखा है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस