संवाद सहयोगी, हाथरस : यातायात नियमों को लेकर लोगों की उदासीनता ही सड़क दुर्घटनाओं का कारण बनती है। नियमों की जानकारी देने के लिए परिवहन विभाग समय-समय पर विशेष अभियान चलाता रहा है। मंगलवार को भी ऐसा ही आयोजन हुआ।

मंगलवार को सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी कार्यालय के सारथी भवन में वाहन स्वामियों को आनलाइन प्रशिक्षण दिलाते हुए एआरटीओ प्रशासन नीतू सिंह ने कहा इन दिनों साल का प्रथम सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है। लोगों को बिना सीट बेल्ट, हेलमेट के वाहन नहीं चलाना चाहिए। सड़क पार करते समय जेब्रा क्रासिग व निर्धारित स्थान से पार करना चाहिए। वाहन चालकों को भी सड़क पर बने संकेतकों का पालन करना चाहिए। एआरटीओ प्रवर्तन लालाराम ने यातायात के नियमों की जानकारी लोगों को दी। इसमें आरआइ संतोष कुमार, राजकुमार भारती, धर्मेंद्र कुमार, अमित कुमार सिंह मौजूद थे।

क्विज प्रतियोगिता में प्रथम रही खुशी

संसू, सासनी : सीमेक्स इंटरनेशनल स्कूल में मंगलवार को सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत एक आनलाइन क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में कक्षा 6 से लेकर 10 तक के बच्चों ने प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता का शुभारंभ प्रधानाचार्य मुकेश कुमार शर्मा ने किया तथा संचालन प्रवक्ता पवन गौतम ने किया। प्रतियोगिता में बच्चों ने सही उत्तर देकर प्रतिभा का परिचय दिया। प्रथम विजेता खुशी सिंह रही। इसमें निर्देशक अरुण कुमार सिंह, चेयर पर्सन सीमा सिंह छात्र-छात्राएं एवं शिक्षक मौजूद रहे। भूमि प्रबंधन समिति की

बैठक चार अगस्त को

संसू, सिकंदराराऊ : भूमि प्रबंध समिति ग्राम पंचायत सिकंदराराऊ देहात की आवश्यक बैठक चार अगस्त को प्राथमिक विद्यालय नगला जलाल पर दोपहर 12 बजे होगी। इसमें कृषि एवं आवास आवंटन के संबंध में विचार विमर्श किया जाएगा। ग्राम प्रधान राजेंद्र सिंह एवं लेखपाल विनय कुमार ने संबंधित लोगों से बैठक में सहभागिता करने की अपील की है। भाकियू स्वराज के जिलाध्यक्ष मीडिया प्रभारी बने अश्वनी

संसू, सिकंदराराऊ : भारतीय किसान यूनियन (स्वराज) के राष्ट्रीय अध्यक्ष कुलदीप पांडेय ने अश्वनी यादव को किसानों के प्रति निष्ठा व लगन को देखते हुए संगठन हाथरस का जिला मीडिया प्रभारी बनाया है। कार्यकर्ताओं ने इसपर खुशी जताते हुए इसे किसान हित में बताया है।

एक माह से गायब है

15 वर्षीय किशोर

संसू, सिकंदराराऊ : कस्बे के मोहल्ला नौरंगाबाद पश्चिमी निवासी 15 वर्षीय मोहम्मद कैफ अपने पिता के पास फाटक पर गया था। यह 27 जून को शाम 5 बजे की घटना है। वह तब से लापता है। स्वजन ने किशोर को काफी तलाशा। कोई पता नहीं चलने पर पीड़ित मां ने कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

Edited By: Jagran