Move to Jagran APP

पति व देवर ने मारपीट कर फंदे से लटकाया, लोगों ने बचाया

बचों की चीख-पुकार पर पहुंचे पड़ोसी तथा सास ब्लर्ब दो बहनों की एक ही घर में हुई है शादी उत्पीड़न पर परेशान होकर छोटी बहन चली गई थी मायके

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Jul 2020 01:15 AM (IST)Updated: Tue, 28 Jul 2020 01:15 AM (IST)
पति व देवर ने मारपीट कर फंदे  से लटकाया, लोगों ने बचाया
पति व देवर ने मारपीट कर फंदे से लटकाया, लोगों ने बचाया

संसू, हाथरस : सादाबाद में नशे के आदी पति और देवर की जुल्म की शिकार विवाहिता मरते-मरते बची। जान से मारने की नीयत से उसे मारपीट कर फंदे से लटका दिया था मगर बच्चों की चीख-पुकार पर पहुंचे पड़ोसियों ने उसकी जान बचा ली। अब पीड़िता ने पति तथा उसके भाई के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी है।

loksabha election banner

गांव मंस्या खुर्द निवासी ललिता कुमारी ने तहरीर में बताया है कि उसके पिता ने 18 मई 2002 को उसकी शादी वीरेंद्र सिंह से तथा उसकी छोटी बहन ममता की शादी देवेंद्र सिंह के साथ की थी। दोनों बहनों को दोनों भाई वीरेंद्र व देवेंद्र शादी के दो वर्ष बाद ही प्रताड़ित करने लगे थे। पति और देवर नशे के आदी होने के कारण आए दिन मारपीट करते हैं। 17 जुलाई को ममता के साथ उसके पति ने नशे में गाली गलौज कर इतना परेशान किया कि वह जान बचाकर किसी तरह पिता के पास पहुंच गई। इसके बाद यही व्यवहार दोनों भाइयों ने उसके साथ अपनाया। दोनों भाइयों ने 26 जुलाई की रात 10 बजे से रात दो बजे तक उसके साथ मारपीट की और फिर जान से मारने की नीयत से साड़ी का फंदा बनाकर लटका दिया मगर बच्चों की चीख-पुकार सुनकर पड़ोसी तथा सास मौके पर आ गईं। तो उनको देखकर दोनों भाई घर छोड़कर भाग गए। सास ने पड़ोसियों की मदद से उतारा। मुश्किल से होश आया। ललिता का आरोप है कि पति व उसके भाई ने उसके ससुर के साथ भी अभद्र व्यवहार किया, जिसके कारण वे घर छोड़कर चले गए। ललिता ने कानूनी कार्रवाई की मांग की है। विवाहिता की मौत पर दहेज हत्या का आरोप, दी तहरीर

संसू, सिकंदराराऊ : पांच दिन पूर्व प्रसव के दौरान हुई मौत के मामले में मृतका के पिता ने उसके ससुराली जनों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है। मौत के बाद 23 जुलाई को पोस्टमार्टम कराया गया था।

मोहर सिंह पुत्र कालीचरन निवासी गाव नगला इमलिया थाना कोतवाली देहात (एटा) ने तहरीर में कहा है कि उन्होंने बेटी पूजा की शादी 19 अप्रैल 2018 को आशू पुत्र गोवर्धन गिरधारी लाल निवासी मोहल्ला सोरों गेट पुरदिलनगर के साथ की थी। बेटी मायके आई तो बताया था कि ससुरालीजन दहेज से संतुष्ट नहीं हैं। दो लाख रुपये की माग कर रहे हैं। मना करने पर उसे प्रताड़ित करते हैं। आरोप है कि जब पूजा पहली बार गर्भवती हुई तब उसकी घोर उपेक्षा की गई। उसने एक पुत्री को जन्म दिया, जिसकी मृत्यु हो गई। दूसरी बार गर्भवती हुई तब उसे मारने के उद्देश्य से लापरवाही की गई। अस्पताल में प्रसव कराने के बजाय अप्रशिक्षित से जान बूझकर प्रसव कराया गया। 22 जुलाई को प्रसव के दौरान लड़का पैदा होना बताया गया। इस दौरान पूजा की हालत बिगड़ गई। सूचना मिलने पर जब वे पहुंचे तो पूजा की हालत बहुत खराब थी। वह मरणासन्न अवस्था में थी। रक्तस्त्राव बंद न होने से उसे प्रसव कराने वाली डॉक्टर की सलाह पर उसके परिचित अलीगढ़ के एक अस्पताल में ले जाया गया, जहा डॉक्टर ने हाथ खड़े कर दिए। उसके बाद दूसरे अस्पताल में ले गए, जहा उसकी मौत हो गई।

इनका आरोप कि पूजा के ससुराली जनों ने दहेज में दो लाख रुपये न मिलने के कारण जानबूझकर उनकी बेटी का उपचार न कराकर उसे मार डाला। ससुराली जन बुलाने पर भी उसके अंतिम संस्कार में भी शामिल नहीं हुए। इसलिए रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाए। पारिवारिक कलह के चलते की आत्महत्या

संस, हाथरस : कोतवाली सदर क्षेत्र के मोहल्ला नाई के नगला में एक व्यक्ति ने पारिवारिक कलह के चलते फंदे से लटककर जान दे दी।

नाई का नगला निवासी करन सिंह (50) पुत्र बनवारी लाल दिल्ली में रहकर कार्य करते थे। दो दिन पूर्व ही वे दिल्ली से अपने घर लौटे थे। सोमवार की सुबह कमरे में उनका शव फंदे से लटका देख परिवारीजनों की चीख निकल गई। मृतक के भाई अशोक कुमार ने कोतवाली सदर पुलिस को सूचना दी। सूचना पर कोतवाली पुलिस के अलावा फील्ड यूनिट टीम भी मौके पर पहुंच गई। कमरे की कुंडी अंदर से बंद थी। पुलिस ने कुंडी तोड़कर अंदर प्रवेश किया और शव को फंदे से नीचे उतारा। इंस्पेक्टर क्राइम डीके वर्मा का कहना है कि पारिवारिक कलह के चलते व्यक्ति की मौत हुई है। शव का पोस्टमार्टम कराया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.