जागरण संवाददाता, हाथरस : हाथरस जंक्शन के गांव रामपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय में गांधी जयंती पर कार्यक्रम के दौरान ही हाईटेंशन लाइन का तार टूटकर स्कूल पर जा गिरा। बड़ा हादसा टल गया। संयोग से इस घटनाक्रम की वीडियो भी बन गई, जिसमें तार टूटने के बाद बच्चे व अन्य लोग भागते नजर आ रहे हैं।

घटना सुबह लगभग आठ बजे की है। स्कूल में गांधी जयंती मनाई जा रही थी। परिसर में गांधी के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किए जा रहे थे। दूसरी ओर कुछ युवक वीडियो व फोटो बना रहे थे। तभी परिसर में 11 हजार वोल्ट की लाइन का तार टूटकर गिर गया। यह घटनाक्रम भी वीडियो में कैद हो गया। तार बच्चों से दूर गिरा, लेकिन इससे भगदड़ मच गई। गनीमत रही कि कोई बच्चा तार की चपेट में नहीं आया। घटना के दौरान तार में करंट नहीं था। रामपुर ग्राम पंचायत के प्रधान विनोद कुशवाह का कहना है कि स्कूल परिसर के ऊपर से गुजर रही लाइन जर्जर है। कई बार विद्युत व शिक्षा विभाग के अधिकारियों को पत्र लिख चुके हैं। बीच में एस्टीमेट भी तैयार हुआ, लेकिन विद्युत विभाग सो गया। शक का घेरा

रामपुर के विद्यालय में तार टूटने की घटना का वीडियो देखने के बाद विभागीय अफसर इसे स्वाभाविक नहीं मान रहे। उन्हें शक है कि तार के साथ छेड़छाड़ की गई होगी।

गनीमत रही कि उसमें करंट प्रवाहित नहीं था वरना परिसर में मौजूद लोग चपेट में आ जाते। वीडियो में बच्चे व अन्य लोग हंसते नजर आ रहे हैं।

इसके अलावा एक व्यक्ति तार नीचे डालने की बात कहता सुना जा रहा है।

इनका कहना है

स्कूल बनने के पहले से ही वहां से विद्युत लाइन गुजर रही है। तार गिरने की वीडियो प्राप्त हुई है। पूरे घटनाक्रम की जांच कराई जा रही है। यदि स्कूल के बच्चों को खतरा है तो समस्या का समाधान कराया जाएगा।

-संदीप अग्रवाल, एसई, विद्युत विभाग

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप