Move to Jagran APP

Hathras Seat: करोड़पति हैं सपा प्रत्याशी जसवीर वाल्मीकि, फिर भी चार पहिया वाहन नहीं; शपथ पत्र में इन बातों का हुआ खुलासा

सोमवार को सपा समेत तीन प्रत्याशियों ने नामांकन पत्रों के साथ शपथ पत्र के जरिये अपनी संपत्ति के विवरण भी दाखिल किए हैं जिनमें सपा प्रत्याशी जसवीर वाल्मीकि करोड़पति हैं और उन पर एक मुकदमा भी दर्ज है। जसवीर वाल्मीकि ने शपथपत्र में अपने नाम 41.56 लाख रुपये और पत्नी मंजू के नाम 6.51 लाख की चल संपत्ति दर्शायी है।

By yogesh kumar sharma Edited By: Aysha Sheikh Tue, 16 Apr 2024 12:25 PM (IST)
Hathras Seat: करोड़पति हैं सपा प्रत्याशी जसवीर वाल्मीकि, फिर भी चार पहिया वाहन नहीं

जागरण संवाददाता, हाथरस। सोमवार को सपा समेत तीन प्रत्याशियों ने नामांकन पत्रों के साथ शपथ पत्र के जरिये अपनी संपत्ति के विवरण भी दाखिल किए हैं, जिनमें सपा प्रत्याशी जसवीर वाल्मीकि करोड़पति हैं और उन पर एक मुकदमा भी दर्ज है। जसवीर वाल्मीकि ने शपथपत्र में अपने नाम 41.56 लाख रुपये और पत्नी मंजू के नाम 6.51 लाख की चल संपत्ति दर्शायी है।

इसमें चार तोले सोना प्रत्याशी और 70 ग्राम सोना उनकी पत्नी के पास है। उनके पास कोई चार पहिया वाहन नहीं है। एक बाइक है। प्रत्याशी के नाम 87 लाख रुपये और उनकी पत्नी के नाम 10 लाख रुपये की अचल संपत्ति है। शपथ पत्र के अनुसार उन पर 22 लाख रुपये का लोन है। प्रत्याशी ने खुद को साक्षर बताया है। जसवीर वाल्मीकि पर देवबंद में 147, 148, 149, 332, 336, 353 धारा में मुकदमा न्यायालय में विचाराधीन है।

ई-रिक्शा चालक जयपाल हैं लखपति

निर्दलीय प्रत्याशी जयपाल सिंह रघनियां के रहने वाले हैं और ई-रिक्शा चालक हैं। उन्होंने अपने शपथ पत्र में 80 हजार रुपये चल और दो लाख रुपये की अचल संपत्ति दर्शायी है। वह आठवीं पास हैं। उन पर कोई भी आपराधिक मुकदमा नहीं है।

घनश्याम भी हैं करोड़ पति

स्वराज भारतीय न्याय पार्टी से पर्चा दाखिल करने वाले घनश्याम सिंह अलीगढ़ के बरौला बाइपास के रहने वाले हैं। घनश्याम सिंह आइटीबीपी से सेवानिवृत्त हैं। उनके पास 22.50 लाख रुपये और पत्नी के नाम 6.48 लाख रुपये की चल संपत्ति है। घनश्याम सिंह के 40 लाख और उनकी पत्नी के नाम 31 लाख रुपये की अचल संपत्ति है।

चार और प्रत्याशियों ने खरीदे पर्चे

सोमवार को चार और पर्चों की बिक्री हुई। इसमें रवि कुमार निवासी पड़ाव दुबे, अलीगढ़ ने बहुजन मुक्ति मोर्चा, हर स्वरूप निवासी सादाबाद ने सरपंच समाजपार्टी, सूरजपाल निवासी हाथरसगेट ने निर्दलीय और राजेश निवासी देदामई सासनी ने सनातन हिंदू राष्ट्र पार्टी से नामांकन के लिए पर्चा खरीदा है।