Move to Jagran APP

पुलिस लाइन में ट्रांसफार्मर से दो लाख का सामान चोरी

15 दिन पहले की है घटना बिजली विभाग वाले गए थे लेने 400 केवीए ट्रांसफार्मर फुंकने पर लगाया था ट्राली ट्रांसफार्मर तीन लाख के ट्रांसफार्मर से दो लाख के तांबे के तार व सामान गायब।

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Jun 2021 04:11 AM (IST)Updated: Wed, 16 Jun 2021 04:11 AM (IST)
पुलिस लाइन में ट्रांसफार्मर से दो लाख का सामान चोरी
पुलिस लाइन में ट्रांसफार्मर से दो लाख का सामान चोरी

जासं, हाथरस : जनपद में चोरों के हौसले इतने बुलंद हैं कि कोतवाली हाथरस गेट क्षेत्र में पुलिस लाइन में रखे ट्राली ट्रांसफार्मर से तांबे का तार व अन्य सामान चुरा लिया, जिसकी कीमत करीब दो लाख रुपये बताई जा रही है। इस घटना की जानकारी विभाग को 15 दिन बाद हुई, जिसके बाद जेई ने तहरीर दी है। अभी पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया है।

loksabha election banner

बिजली विभाग का 400 केवीए का ट्राली ट्रांसफार्मर पुलिस लाइन परिसर में रखा हुआ है। इसी के पास गार्ड रूम बना हुआ है। यहां के 400 केवीए ट्रांसफार्मर के फुंक जाने पर इसके बदले रखवाया गया था। बताते हैं कि पुलिस लाइन का ट्रांसफार्मर सही होने पर ट्राली ट्रांसफार्मर वहीं खड़ा रहा। विभाग ने पुलिस लाइन में सुरक्षित होने पर छोड़ रखा था। दो दिन पूर्व पुलिस लाइन परिसर में फाल्ट होने पर लाइनमैन सही करने गए थे। 13 जून को दोपहर दो बजे लाइनमैन खुशीलाल ने जेई रामकुमार को बताया कि ट्राली ट्रांसफार्मर खुला पड़ा है। इसमें से तांबा व अन्य सामान चोरी हो गया है। इस सूचना पर अवर अभियंता रामकुमार के अलावा अवर अभियंता श्रीकांत भी पहुंचे। बताते हैं कि गार्ड रूम में ड्यूटी करने वाले सुरक्षा कर्मियों ने इसकी जानकारी एसआइ बिजेंद्र सिंह के माध्यम से प्रतिसार निरीक्षक(आरआइ) को भी लिखित रूप में दे रखी थी। विभाग के अनुसार चोरों ने ट्रांसफार्मर से तांबे का पूरा तार निकाल लिया है। सिर्फ ट्रांसफार्मर का ऊपरी खोल ही बचा है। 1.50 लाख से अधिक का तार गायब हुआ है। कुल मिलाकर दो लाख का सामान चोरी बताया जाता है। इस मामले में जेई रामकुमार की ओर से 14 जून को तहरीर दी गई थी। एसडीओ पवन वर्मा ने बताया कि अभी मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है।

मकान का ताला तोड़

भेड़ व बकरी चोरी

संस, हाथरस : कोतवाली हाथरस जंक्शन के गांव नगला हीरा में सोमवार की रात एक मकान का ताला तोड़कर चोरों ने पशु पालक के पशुओं को चोरी कर लिया। पीड़ित ने तहरीर दे दी है।

गांव नगला हीरा निवासी नसरुद्दीन बकरी-भेड़ पालते हैं। सोमवार की रात को पशु पालक पशुओं को चारा खिलाकर सोने चले गया। मकान के अंदर पशु बंद थे। देर रात चोरों ने पशु पालक के मकान का ताला तोड़ दिया। अंदर बंधी 12 बकरी व 06 भेड़ चुराकर ले गए। सुबह जब मकान का ताला टूटा देखा तो पशु पालक परेशान हो गए। तमाम ग्रामीण एकत्रित हो गए। पीड़ित पशु पालक ने कोतवाली हाथरस जंक्शन पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने छानबीन की। पशु पालक का कहना है कि दो वर्ष पूर्व भी बदमाशों ने धावा बोला था। बंधक बनाकर 26 भेड़ ले गए थे, लेकिन आज तक पुलिस बदमाशों को नहीं पकड़ सकी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.