Move to Jagran APP

जिला अस्पताल की इमरजेंसी कक्ष में प्रैक्टिस करती मिली बाहरी युवती

जिला अस्पताल के इमरजेंसी कक्ष में शनिवार की सुबह एक बाहरी युवती प्रैक्टिस करती मिली।

By JagranEdited By: Published: Sun, 01 Aug 2021 12:23 AM (IST)Updated: Sun, 01 Aug 2021 12:23 AM (IST)
जिला अस्पताल की इमरजेंसी कक्ष 
में प्रैक्टिस करती मिली बाहरी युवती
जिला अस्पताल की इमरजेंसी कक्ष में प्रैक्टिस करती मिली बाहरी युवती

संवाद सहयोगी, हाथरस: जिला अस्पताल के इमरजेंसी कक्ष में शनिवार की सुबह एक बाहरी युवती प्रैक्टिस करने के मकसद से पहुंची। युवती ने मरीजों का उपचार भी किया। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक आपातकालीन कक्ष में पहुंच गए और उन्होंने यूनिफार्म पहने युवती से मास्क उतरवाया तो उसके बाहरी होने की जानकारी मिली। सीएमएस ने उसे हिदायत देकर घर भेज दिया।

loksabha election banner

जिले में कई नर्सिंग कालेज हैं, जिनमें पढ़ने वाले युवक-युवती जिला अस्पताल के स्टाफ से सेटिग करके यहां पर प्रैक्टिस करने आ जाते हैं। इनके आ जाने से अस्पताल में नियुक्ति स्टाफ के लोग अपने आप को फ्री महसूस करते हैं। शनिवार की सुबह जिला अस्पताल के सीएमएस को जिला अस्पताल की इमरजेंसी में ऐसा ही देखने को मिला। यहां पर एक युवती एप्रिन पहने हुए मरीजों को इंजेक्शन लगा रही थी। इसी बीच वहां पर आए सीएमएस ने उससे मास्क उतारने को कहा तो उसके होश उड़ गए, क्योंकि युवती अनाधिकृत तरीके से वहां पर प्रैक्टिस कर रही थी। इस बात को लेकर सीएमएस ने नाराजगी व्यक्त की। सीएमएस ने तैनात डाक्टर, फार्मासिस्ट व नर्स को चेतावनी दी कि अगर आगे से ऐसा होते हुए पाया गया तो उनके खिलाफ कार्रवाई होगी।

इनकी सुनो

इमरजेंसी कक्ष में एक युवती यूनिफार्म में प्रैक्टिस करने पहुंची थी, लेकिन वह मरीजों का उपचार नहीं कर रही थी। युवती को सख्त हिदायत देकर वहां से भेज दिया। गलत तरीके से इमरजेंसी में आकर प्रैक्टिस करने आने वाले बाहरी लोगों पर नजर रखी जा रही है। स्टाफ को भी ऐसे लोगों पर नजर रखने को कहा गया है।

- डा. आइवी सिंह, सीएमएस जिला अस्पताल।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.